• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ठगी कर 1993 से चल रहा था फरार, जब हाईकोर्ट की फटकार पड़ी तो किया गिरफ्तार

jaipur police arrested criminal absconding from 1993 after rajasthan highcourt ordered - Jaipur News in Hindi

जयपुर। ठगी का एक आरोपी पिछले कई साल से फरार चल रहा था। मगर पुलिस उसे पकड़ नहीं पाई। जब हाईकोर्ट की फटकार पड़ी तो पुलिस ने आरोपी को दबोच लिया। खास बात ये है कि आरोपी जयपुर में ही रह रहा था।

दरअसल, चिटफंड के नाम पर सैकड़ों लोगों के साथ करोड़ों रूपये की धोखाधड़ी करने वाले एक फरार आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी अहनीश कमल भटनागर है। यह मामला मालवीय नगर थाना इलाके का है।

पुलिस के मुताबिक आरोपी अहनीश ने साल 1993 में जयपुर डिग्गी हाउस में ग्रीनरी फिनलेज नाम की एक चिटफंड कपंनी बनाई। आरोपी ने इसके लिए जयपुर समेत बीकानेर, सिरोही, जोधपुर, सवाई माधोपुर, गुजरात अहमदाबाद भी कई आॅफिस खोले। इस दौरान आरोपी ने सैकड़ों लोगों को झंासा देते हुए कंपनी का एंजेट बनाया और लाखों रूपये की ठगी कर ली। यह ठगी कंपनी में इनवेस्ट कर रकम दुगुनी करने के नाम पर की। बाद में आरोपी सैकडों लोगों का करोड़ों रूपये समेटकर फरार हो गए।

राजस्थान हाईकोर्ट के निर्देश पर मालवीय नगर थाना पुलिस ने आरोपी को दबोचने के लिए एक टीम का गठन किया। आरोपी ने फर्जी तरीके से अपने नाम पते भी बनवा लिए। फर्जी नाम पता के आधार पर आरोपी दुसरी जगह रहने लगा। पुलिस ने मामले की जांच करते हुए आरोपी की दिल्ली, मुबई, राजस्थान समेत कई राज्यों में तलाश की। बाद में पुलिस ने सोशल मीडिया के जरिए आरोपी अहनीश कमल भटनागर को दबोच लिया।

पुलिस ने आरोपी को जयपुर के वैशाली नगर इलाके से गिरफ्तार किया। आरोपी अपनी पत्नी के दस्तावेजों से किराए का मकान लेकर यहां रह रहा था। लेकिन पुलिस ने आरोपी कोे दबोच लिया। मामले में आरोपी के दो साथी देवजित नाग और योगेश शर्मा फरार चल रहे है। पुलिस अब आरोपी को हाईकोर्ट में पेश करेगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-jaipur police arrested criminal absconding from 1993 after rajasthan highcourt ordered
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jaipur police, arrested criminal, rajasthan highcourt ordered, crime news, hindi news, jaipur news, rajasthan news, hindi crimenews, crime news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

क्राइम

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved