• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

विदेश भेजने के नाम पर लाखों की ठगी कर भाग रहा था, एयरपोर्ट पर पुलिस ने दबोचा....

froud in forgien trip, arrested with lakhs of rupees at delhi airport - Jaipur News in Hindi

जयपुर। अगर कोई आपको विदेश भेजने का दावा करे तो आप लाखों की ठगी का शिकार हो सकते हैं। राजधानी जयपुर में ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां विदेश भेजने के नाम पर एक ठग ने बेराजगारों को अपना शिकार बना लिया। खास बात ये है कि मामला सामने आने के बाद आरोपी खुद विदेष जाने की फिराक में था। लेकिन डीसीपी वेस्ट पुलिस तुंरत ने कार्रवाई करते हुए आरोपी ठग को दिल्ली एयरपोर्ट पर गिरफतार कर लिया।

डीसीपी वेस्ट अशोक कुमार गुप्ता के मुताबिक 26 नंवबर को मनोहरपुर शाहपुरा जयपुर के रहने वाले मोहम्मद रिजवान समेत करीब 16 जनों ने विदेश भेजने के नाम पर ठगी किए जाने का मामला दर्ज कराया था। यह मामला अल्ताफ नाम के आरोपी के खिलाफ दर्ज कराया था।

पुलिस के मुताबिक आरोपी अल्ताफ ने कालवाड़ रोड़ झोटवाड़ा में एक कार्यालय खोला। आरोपी ने पम्पलेट के आधार पर 50 हजार रूपये प्रति व्यक्ति तय कर दुबई भेजने का झंासा दिया। आरोपी ने पीड़ितों से पासपोर्ट लेकर वीजा बनाकर दे दिया और 30 नंवबर को दुबई भेजने के लिए कहा। लेकिन आरोपी उससे पहले ही अपना आॅफिस बंद कर फरार हो गया। मामले का पता लगने पर पीड़ितों ने पुलिस में ठगी का मुकदमा दर्ज कराया। मामले की जांच करते हुए पुलिस ने कार्रवाई कर आरोपी जाहीद राजा उर्फ अल्ताफ उर्फ अली मोहम्मद को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार दिल्ली एयरपोर्ट से किया।

डीसीपी वेस्ट अशोक गुप्ता के मुताबिक अल्ताफ दिल्ली एयरपोर्ट से विदेष जाने की फिराक में था। लेकिन उससे पहले ही आरोपी को गिरफतार कर लिया। पुलिस ने आरोपी के पास से पीडित लोगों के पासपोर्ट और फर्जी वीजा जब्त किए।

पुलिस की पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी जाहीद राजा उर्फ अल्ताफ उर्फ अली मोहम्मद पाचंवी कक्षा पास है जो सीकर का रहने वाला है। आरोपी ने पहले पंाच साल तक ढाबे पर काम किया और फिर अब्बू ट्रेवल्स दिल्ली में चपरासी की नौकरी की। इस दौरान आरोपी लोगों को देखकर गांव आकर बस गया और मोेचीवाडा रोड, अजमेर में विदेश भेजने के नाम पर ठगी करना शुरू कर दिया। आरोपी ने लोगो के पैसे लेकर मदीना मस्जिद के पास राणौली में फिर ब्यावर अजमेर विदेष भेजने के नाम पर लोगो से पैसे ऐठता रहा। यहां से आरोपी जयपुर में झोटवाडा आ गया और एन के मेनवाॅवर इंटरनेशनल नाम से एक आॅफिस खोला। इस दौरान आरोपी अल्ताफ लोगों से लाखों रूपये लेकर विदेश भेजने के नाम पर झंासा देता और रूपये लेकर आॅफिस बंद कर चंपत हो जाता था।

पुलिस के मुताबिक मुल्जिम विदेश भेजने के नाम लोगों से रूपये लेकर टिकिट कन्फर्म नही करवाता था और फ्लाइट रवाना होने से पहले कैंसिल करवा देता था। बाद में कैंसिल कराकर पूरे रूपये अपने खाते में ले लेता था। जैसे ही पुलिस में मामला सामने आया तो आरोपी बचने के लिए विदेश जाने के लिए दिल्ली एयरपोर्ट आया। लेकिन पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए उसे दबोच लिया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-froud in forgien trip, arrested with lakhs of rupees at delhi airport
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: froud in forgien trip, delhi airport, crime news, jaipur crime news, dcp west ashok gupta, crime news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

क्राइम

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved