• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 8

नहीं काम आया सुरक्षा के लिए बनाया गया सेंसर युक्त हाईटेक मकान, छीन ली पांच जिंदगियां

जयपुर। राजधानी जयपुर के विद्याधर नगर इलाके में एक मकान में सिलेंडर फटने से लगी आग में एक ही परिवार के पांच लोगों की जिंदगी छिन गई। इन पांच लोगों की मौत ने पूरे शहरवासियों को हिला कर रख दिया है। शनिवार अल सुबह जिस किसी ने भी यह घटना देखी और सुनी उनकी रूह कांप उठी।


खास बात ये है कि जिस पिता ने अपने और अपने परिवार की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए हाइटेक मकान बनाया था, लेकिन वहीं हाइटेक मकान आज परिवार के पांच जिदंगियों को लील गया। सेंसर से युक्त बनाया गया हाइटेक मकान संजीव गर्ग के परिवार में महेंद्र गर्ग, अर्पिता, अपूर्वा, अनिमेष और सौम्या की जिंदगी को आग की आगोश में समा ले गया।

जानकारी के मुताबिक तीन मंजिला पूरा मकान सेंसर युक्त था। हाइटेक मकान में सभी जगह सेंसर सिस्टम लगे हुए थे। संजीव गर्ग ने यह सेंसर उपकरण सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लगवाए थे, ताकि किसी अप्रिय घटना से बचा जा सके। लेकिन यह टेक्नाॅलोजी संजीव गर्ग के परिवार पर भारी पड़ गई। जैसे ही मकान में आग लगी दादा पोता-पोती सभी बाहर निकलने के लिए दौड़े। लेकिन सेंसर के चलते घर के दरवाजे आॅटो लाॅक हो गए। इसके चलते वो अंदर ही रह गए।

यही नहीं, परिवार ने बालकनी के जरिए बाहर निकलने की कोशिश भी की। लेकिन बालकनी में जालियां लगी होने के चलते वो निकल नहीं पाए। नतीजन आग अंदर से पूरे मकान में फैल गई और सभी उसकी चपेट में आ गए। संजीव गर्ग का यह हाइटेक मकान उनकी जिंदगी को बचाने की बजाय उन्हें लील गया।

फिलहाल विद्याधर नगर थाना पुलिस पूरे मामले को लेकर जांच में जुट गई है। मौके पर पुलिस के साथ एफएसएल की टीम आई है। एफएसएल की टीम मकान के अंदर तमाम साक्ष्यों को जुटा रही है कि आखिरकार चूक हुई तो कहां हुई। हालांकि घटना सिलेंडर फट जाने की वजह से हुई। लेकिन सवाल ये है कि सिलेंडर को खुला छोड़ देने की वजह से इतना बड़ा हादसा हो गया। परिवार को सिलेंडर से निकलने वाली गैस का पता क्यों नहीं चल पाया है।

यही नहीं पुलिस इस जांच में जुटी हुई है पहले आग लगी या सिलेंडर फटे। क्यों कि पुलिस को अंदेशा है कि आग पहले लगी और उसके बाद एक के बाद एक सिलेंडर फटे। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच पड़ताल कर रही है। लेकिन इतना जरूर है कि एहतियात के तौर पर पिता संजीव गर्ग की ओर से अपनाई गई हाईटेक टेक्नाॅलोजी ही उनके बच्चों और पिता की मौत का सबब बनी।

उधर घटना के बाद पूरे इलाके में सन्नाटा पसरा हुआ है। एक साथ हुई 5 मौत के बाद पूरे परिवार में कोहराम मच गया है। घटना के बाद इलाके में हर किसी की आंखें नम हैं।


आगे तस्वीरों में देखें हादसे का खौफनाक मंजर....

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-five dead in high-tech security housing jone at viddhdharnagar jaipur
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: five dead in high-tech security housing jone at viddhdharnagar jaipur, a jaipur crime news, rajasthan news, hindi crime news, rajsthan crime news, jaipur crimenews, crime news in hindi, crime news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

क्राइम

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved