• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सोने के करामाती कलश से जल्द करोड़पति बनने की चाह में गंवाए 16 लाख, गिरोह का पर्दाफाश...

16 lakhs lost in the desire to become a millionaire, - Jaipur News in Hindi

जयपुर। सोने के करामाती कलश के जरिए जल्द तरक्की पाने और करोड़पति बनने की चाहत में एक युवक अपने लाखों रूपये गंवा बैठा। यह जानकर आपको हैरानी जरूर हो रही होगी। लेकिन सच है। राजधानी जयपुर में ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जहां ठगों ने करामाती सोने के कलश के जरिए एक युवक से 16 लाख रूपये ठग लिए। मामले का पता लगने पर पीड़ित ने जयपुर के सांगानेर थाने में मामला दर्ज कराया। पुलिस ने ठगी के इस पूरे खेल का पर्दाफाश करते हुए ठगी करने वाले 8 बदमाशों को दबोच लिया।

पुलिस के मुताबिक उधम नगर उत्तराखंड के रहने वाले पीड़ित गुलाम मुस्तफा की मुलाकात दिल्ली के जे डी उर्फ जयरियल दास से हुई थी। आरोपी जे डी उर्फ जयरियल ने पीड़ित मुस्तफा को जयपुर में अपने परिचितों के पास एक चमत्कारी मंदिर का करामाती कलश होेने का झांसा दिया। आरोपियों ने पीड़ित को झांसा दिया कि उस कलश को घर में रखने से जल्द तरक्की और जल्द करोड़पति भी बना जा सकता है। इस कलाश की कीमत विदेशों में करोड़ों रूपये है। पीड़ित मुस्तफा आरोपी के झांसे में आ गया और जल्द तरक्की की चाह में कलश लेने की बात कही।

आरोपी जेडी उर्फ जयरियल पीड़ित मुस्तफा को लेकर जयपुर बुलाया। आरोपी ने पीड़ित की मुलाकात यहां लखन शर्मा, हरदीप शर्मा, किशोर शर्मा, अतीक अहमद, संदीप, ब्रजेश और अमर से कराई। सभी आरोपियों ने पीड़ित को सोने की लेप चढ़ा एक कलश दे दिया। बदले में आरोपियों ने पीडित से 16 लाख रूपये ले लिए। आरोपियों ने पीड़ित को विश्वास में लेने के लिए इसकी लैब में टेस्टिंग कराने की बात भी कही। पीड़ित जैसे ही यह कलश लेकर घर आया तो उसमें साधारण नकली कलश मिला, जिसकी सोने के कागज से लेप चढ़ी हुई थी। इस पर पीड़ित ने जयपुर के सांगानेर थाने में आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया।

पुलिस ने एक स्पेशल टीम का गठन करते हुए मामले की जांच की और पूरे गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 8 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपी लखन शर्मा, जयरियल दास, हरदीप शर्मा, किशोर शर्मा, अतीक अहमद, संदीप, ब्रजेश और अमर को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपी जयपुर, दिल्ली, बेंगलुरू के रहने वाले है और गिरोह बनाकर ठगी की वारदातों को अंजाम देते है। पुलिस ने आरोपियों के पास से एक नकली कलश भी बरामद किया है। पुलिस के मुताबिक यह गिरोह गढ़ा हुआ धन निकालने, करामाती शीशा, कलश दिखाकर ठगी की वारदातों को अंजाम देते है।

पुलिस की जांच में सामने आया है कि आरोपियों ने लोगों को शिकार बनाने के लिए इंटरनेट पर एक वेबसाइट बना रखी है। इस पर एंटिक आइटम, सोने के सिक्के, स्टोन और धातु की खरीद-फरोख्त का व्यापार करने की डिटेल अपलोड़ की गई है। आरोपी पहले खुद को एंटिक आइटम की खरीद-फरोख्त का व्यापारी बनाकर लोगों को अपने जाल में फंसाते है। आरोपी इन एंटिक आइटम को चमत्कारी बताते हुए झांसा देकर ठगी की वारदातों को अंजाम देते है। जैसे ही कोई युवक इनके जाल में फंस जाता तो उसे विश्वास में लेकर मोटी रकम लेकर चंपत हो जाते है। पुलिस की पूछताछ में सामने आया है कि आरोपियों ने देशभर में दर्जनों लोगों को अपना शिकार बनाते हुए करोड़ों रूपये ठग चुके हैं।

बहरहाल, पुलिस सभी आरोपियों से पूछताछ कर मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है। पुलिस को आरोपियों से और भी वारदातों के खुलासा होने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-16 lakhs lost in the desire to become a millionaire,
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: 16 lakhs lost, gold enamel vase, crime news, jaipur crime news, fraud, sanaganer thana, rajasthan crime news, crime news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

क्राइम

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved