• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

तय समय में पूरी हों सरकार की सभी घोषणाएं, नहीं तो जनता को बताएं कारण : वसुंधरा राजे

बूंदी/जयपुर। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने बूंदी में ‘आपका जिला-आपकी सरकार’ कार्यक्रम के तीसरे दिन शनिवार को जिलास्तरीय अधिकारियों को सरकार की सभी घोषणाओं को तय समय में पूरी करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सुराज संकल्प यात्रा, सुराज संकल्प पत्र और बजट घोषणाओं में जो भी विकास कार्यों का एलान किया गया है, अधिकारी उन्हें तय समय में पूरा करें। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जो कार्य नहीं हो सकते, उनके कारण जनता को स्पष्ट बताए जाएं।

मुख्यमंत्री जिला कलेक्ट्रेट में जिलास्तरीय अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता कर रही थीं। इस बैठक में मुख्यमंत्री ने सभी जिला अधिकारियों से फीडबैक लिया। बाद में एसडीओ, बीडीओ एवं पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की। राजे ने कहा कि पानी, बिजली, सड़क, चिकित्सा और शिक्षा जैसी आधारभूत सुविधाओं सहित नागरिकों की विभिन्न समस्याओं के निस्तारण के लिए 181 हेल्पलाइन कॉल सेंटर व्यवस्था शुरू की गई है। इसके लिए तीन स्तर पर समीक्षा और शिकायतकर्ता की संतुष्टि जानने के लिए व्यवस्था की गई है। इसलिए अधिकारी हेल्पलाइन पर आने वाली जन शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता से करना सुनिष्चित करें।

छोटी काशी को बदरंग न होने दें

मुख्यमंत्री ने कहा कि बूंदी खूबसूरत शहर है। इसे कुदरत ने बहुत सुन्दरता दी है। लोग इसे छोटी काशी कहते हैं। हमें इसका वैभव काशी जैसा बनाए रखना चाहिए। इसकी सुन्दरता को निखारने के लिए यहां के लोगों का भी सहयोग लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि दीवारों पर पोस्टर चिपकाकर उन्हें खराब करने वालों, इधर-उधर कचरा फैलाकर शहर को गंदा करने वालों और किसी न किसी रूप में शहर को बदरंग करने वालों को समझाइश के माध्यम से ऐसा काम करने से रोका जाए। यदि वे फिर भी न मानें तो उनके खिलाफ कानूनी एक्शन लें। मुख्यमंत्री ने शहर की दुकानों के बाहर हरे और नीले रंग के दो डस्टबिन अनिवार्य रूप से रखवाने के भी जिला कलेक्टर को निर्देश दिए।

मैं कर सकती हूं तो आप क्यों नहीं

मुख्यमंत्री ने कहा कि जो काम मैं कर सकती हूं, वह आप क्यों नहीं? उन्होंने अधिकारियों से कहा कि मैं अचानक पहुंचकर किसी भी गांव या कस्बे की समस्या को देखने का काम कर सकती हूं तो आप क्यों नहीं? मोतीपुरा के पुलिया पर मेरी नजर तो पड़ गई, आपकी क्यों नहीं? मुख्यमंत्री ने कहा कि अधिकारी एसी कमरों से बाहर निकलें और क्षेत्र में दौरे करें, रात्रि विश्राम करें। ताकि उन्हें पता चल सके कि कहां क्या खामी है और किस तरह से जनता को राहत दी जा सकती है।

बिजली पर्याप्त मिले और छीजत रुके



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-bundi news : rajasthan chief minister Vasundhara Raje in bundi, aapka jila-aapki sarkar program
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan assembly elections-2018, bundi news rajasthan chief minister vasundhara raje in bundi, aapka jila-aapki sarkar program, meeting of bundi district officials, district collectorate bundi, suraj sankalp yatra, suraj sankalp letters, budget announcement, bundi hindi news, rajasthan hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, bundi news, bundi news in hindi, real time bundi city news, real time news, bundi news khas khabar, bundi news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved