• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 4

बूंदी - आपका जिला-आपकी सरकार, गांव-ढाणियों में पहुंचीं मुख्यमंत्री

बूंदी। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे बूंदी जिले में ‘आपका जिला-आपकी सरकार’ कार्यक्रम के दूसरे दिन शुक्रवार को गांव-ढाणियों में पहुंचीं। उन्होंने लोगों से सरकारी योजनाओं और कार्यक्रमों के बारे में फीडबैक लिया। जहां अव्यवस्था मिली, उन्होंने अधिकारियों को सख्त हिदायत दी और जनता के प्रति संवेदनशील बनने के निर्देश दिए। वहीं आमजन से मिले फीडबैक के आधार पर श्रीमती राजे ने अच्छे काम की जानकारी मिलने पर खुलकर तारीफ भी की।
मुख्यमंत्री ने अपने औचक निरीक्षण की शुरूआत बूंदी शहर में अनुदानित आदिवासी छात्रावास से की। यहां अव्यवस्थाओं, छात्रावास परिसर में घूम रही गायों तथा वहां पड़े चारे के ढेर पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त की और निर्देश दिए कि छात्रावास परिसर का उपयोग निर्धारित काम में ही हो।

कन्या छात्रावास की बाउण्ड्रीवाल बनाएं

सीएम राजे ने बूंदी के नैनवां रोड स्थित बाबू जगजीवनराम महाविद्यालय स्तरीय कन्या छात्रावास का भी औचक निरीक्षण किया। सीएम राजे ने यहां रह रही छात्राओं से संवाद किया। छात्राओं ने मुख्यमंत्री को बताया कि बाउण्ड्रीवाल अधूरी होने के कारण छात्रावास भूमि पर अतिक्रमण की समस्या है। मुख्यमंत्री ने जिला कलक्टर शिवांगी स्वर्णकार को निर्देश दिए कि वे शहर के अंतिम छोर पर स्थित इस कन्या छात्रावास की चार-दीवारी के निर्माण की कार्रवाई कराएं। सीएम राजे ने छात्रावास में कुछ स्थानों पर पान की पीक के निशान देखकर नाराजगी व्यक्त की।
मुख्यमंत्री ने ग्राम भैरूपुरा औझा में ग्राम पंचायत कार्यालय परिसर में ग्राम सेवा सहकारी समिति के गोदाम, वाटर एटीएम और उप स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण किया। उन्होंने स्वास्थ्य उपकेन्द्र में स्वास्थ्यकर्मियों के गैर हाजिर रहने की शिकायतों पर नाराजगी जताई। उन्होंने गांव में अलग-अलग जगह संचालित हो रहे प्राथमिक विद्यालय, माध्यमिक विद्यालय और उच्च माध्यमिक विद्यालय के एकीकरण के लिए जिला कलक्टर को निर्देश दिए।
समय पर पट्टे वितरित कर ग्रामीणों को दें राहत
राजे ने खटकड़ गांव में अटल सेवा केन्द्र का निरीक्षण किया। उन्होंने जमीन के पट्टे देने में देरी की ग्रामीणों की शिकायत पर संबंधित अधिकारियों को डांट लगाई। ग्रामीणों ने श्रीमती राजे को बताया कि समय पर पट्टे जारी नहीं होने की स्थिति में उन्हें पैनल्टी का भुगतान करना पड़ेगा और पट्टों का पंजीयन भी रद्द हो सकता है। इस पर मुख्यमंत्री ने जिला कलक्टर को निर्देश दिए कि वे तुरन्त कार्यवाही कर पट्टों को रि-वैलिडेट कराएं और अधिकारियों को पाबंद करें कि वे तय समय पर पट्टे जारी करें। मुख्यमंत्री ने यहां अन्नपूर्णा भण्डार का भी निरीक्षण किया। उन्होंने भण्डार संचालक को उपभोक्ता सामानों की रेट-लिस्ट अपडेट करने तथा बिल देने के निर्देश दिए। श्रीमती राजे ने कहा कि प्रिंट रेट से कम दर पर सामान बेचने से उसका व्यापार बढ़ेगा और उपभोक्ताओं को भी फायदा होगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bundi - Your District - Your Chief Minister, Government, Village
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan assembly elections-2018, chief minister vasundhara raje, cm raje chief minister vasundhara raje, rajasthan chief minister vasundhara raje, jaipur hindi news, jaipur news, rajasthan news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, bundi news, bundi news in hindi, real time bundi city news, real time news, bundi news khas khabar, bundi news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved