• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सिलकोसिस बीमारी की रोकथाम जरूरी, जल्द राहत मिलेगी

Prevention of Silkosis Disease, Relief Will Come - Bhilwara News in Hindi

भीलवाड़ा। राजस्‍थान राज्‍य मानवाधिकार आयोग के अध्‍यक्ष न्यायमूर्ति प्रकाश टाटिया खान श्रमिकों में फैल रही सिलिकोसिस बीमारी की रोकथाम व कारणों को जानने के लिए भीलवाड़ा पहुंचे।

उन्‍होंने सर्किट हाउस में जिला कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक समेत प्रशासनिक अफसरों से मुलाकात की। टाटिया तीन दिवसीय दौरे पर भीलवाड़ा आए हैं। इस दौरान पत्रकारों से सवाल जवाब में कहा कि मानवाधिकार के बारे में कई बडे लोगों को भी पता नहीं है। यह अधिकारी कानून के तहत नहीं बल्कि स्‍वंय के अधिकार पर बना है। इन अधिकारों को आमजन जान सके इसके लिए सरकार से हमें इसे पाठ्यपुस्‍तक में पाठ के रूप में पढाने के लिए विचार-विमर्श करेगें। टाटिया ने एक सवाल के जवाब में कहा कि मानवाधिकार आयोग के लिए सिलिकोसिस पीड़ितों के लिए भुगतान महत्‍वपूर्ण नहीं है बल्कि इस बीमारी को कैसे रोका जाये महत्‍वपूर्ण हैं। इसके लिए माईनिंग विभाग व डॉक्टर्स से चर्चा की गई है। इस बीमारी से अब तक 10 करोड़ 90 लाख रुपए का भुगतान मृतक आश्रितों को किया जा चुका है।टाटिया भीलवाड़ा तीन दिवसीय दौर के लिए आये थे और उन्‍होने सर्किट हाऊस में पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। इससे पूर्व टाटिया ने प्रशासनिक,नगर परिषद् व शिक्षा अधिकारियों की बैठक ली। जिसमें उन्‍होंने शहर में आ रही समस्‍याओं के बारे में जाना। इसके साथ ही अपराध व अफवाहों को रोकने के लिए भी वार्ता की। बैठक में पुलिस अधिक्षक प्रदीप मोहन शर्मा, एसडीएम आनन्‍दी लाल वैष्‍णव, जेल उपाधिक्षक सुमन मालीवाल व एएसपी सहाडा सरिता सिंह सहित कई प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Prevention of Silkosis Disease, Relief Will Come
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan news, bhilwara, prevention, silkosis, disease, relief, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, bhilwara news, bhilwara news in hindi, real time bhilwara city news, real time news, bhilwara news khas khabar, bhilwara news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved