• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

टॅायलेट नहीं बनाने का खामियाजा भुगता, पत्नी ने पति को तलाक दिया

Not made toilet, wife divorced her husband - Bhilwara News in Hindi

भीलवाड़ा। टॉयलेट फिल्‍म में तो टॉयलेट बनाने के लिए पति मान जाता है लेकिन वास्‍तविकता में एक पत्नि ने टॉयलेट नहीं बनाने पर अपने पति से तलाक ही ले लिया। अदालत ने इसे मानसिक यंत्रणा देने वाला बताते हुए पत्नी के तलाक मांगने को सही मानते हुए दोनों का संबंध विच्छेद कर दिया। जी, हां ऐसा ही एक मामला हुआ भीलवाड़ा शहर में पति से नाराज इस पत्नी ने इसके लिए बाकायदा न्यायालय में तलाक की अर्जी दी थी जिसे सही मानते हुए न्यायालय ने भी इसे स्त्री की गरिमा का हनन मानते हुए तलाक मंजूर कर लिया है।
अधिवक्ता राजेश शर्मा ने बताया कि शहरी क्षेत्र की इस महिला ने पति के खिलाफ तलाक याचिका पारिवारिक न्यायालय में 20 अक्टूबर 15 को पेश की। महिला ने याचिका में बताया कि उसकी शादी 2011 में हुई थी। पति उसे घर में टॉयलेट बनाकर नहीं दे रहा है। मजबूरन उसे खुले में शौच जाना पड़ रहा है। इससे उसे शर्मिंदगी होती है। न्यायालय ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद पारिवारिक न्यायालय के न्यायाधीश राजेंद्रकुमार शर्मा ने पति के टॉयलेट नहीं बनाकर देने को पत्नी के लिए मानसिक कू्ररता और त्रासदीपूर्ण स्थिति मानते हुए महिला के पक्ष में तलाक याचिका मंजूर कर ली।

न्यायाधीश ने यह की टिप्पणी- प्रार्थिया ने विवाहित महिला होने के नाते यह मांग की थी कि उसके लिए घर में सोने-उठने-बैठने के लिए अलग कक्ष होना चाहिए। महिला की ऐसी मांग करना गैर वाजिब नहीं समझा जा सकता। साथ ही एक महिला होने के नाते प्रार्थिया को यह अधिकार है कि उसकी निजता और स्त्रीयोचित गरिमा बनी रहे। न्यायाधीश ने आदेश में कहा कि परिवार की आवश्यकता और महिलाओं के मान-सम्मान के लिए शौचालय अपरिहार्य है। 21 वीं सदी के इस दौर में खुले में शौच की प्रथा समाज के लिए कलंक है। शराब, तंबाकू, और मोबाइल पर बेहिसाब खर्च करने वाले घरों में शौचालय का ना होना एक विडंबना है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Not made toilet, wife divorced her husband
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan, news, bhilwara, not made toilet, wife, divorced, husband, masala news in hindi, bhilwara news, bhilwara news in hindi, real time bhilwara city news, real time news, bhilwara news khas khabar, bhilwara news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

मस्ती मसाला

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved