• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पॉश कालोनी में चला पीला पंजा, रेम्प और रेलिंग हटाई

Removed yellow paw, rump and guardrail in Posh Colony - Bharatpur News in Hindi

भरतपुर। हाईकोर्ट के निर्देश के बाद नगर निगम तथा यूआईटी द्वारा चलाए जा रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत मंगलवार को भी नगर निगम की ओर से अतिक्रमण हटाने का अभियान जारी रहा। यह अभियान शहर के वार्ड नम्बर 35 में शहर की सबसे पॉश काॅलोनी जवाहर नगर में चलाया गया।

मकानों के आगे नाली के पार बनी रैम्प, प्लांटेशन के नाम पर लगाई गई रैलिंग, पार्किग बनाने के अतिक्रमणो को जेसीबी की मदद से हटाया गया। इस अभियान को लेकर लोगों में हडकम्प मचा हुआ है और रैम्प की लम्बाई बहुत कम रखने से लोगो में दहशत भी बनी हुई है। नगर निगम की ओर से शुरू हुआ यह अभियान व्यवस्थित एवं सही क्रम से नही चलाया जा रहा है। यह अभियान सोमवार को निगम के आयुक्त शिवचरन मीणा के राजेन्द्र नगर स्थित आवास की सडक पर शुरूआत कर चलाया गया जबकि यह अभियान पूरे राजेन्द्र नगर में चलाया जाना चाहिए था।
इसे राजेन्द्र नगर के अन्य हिस्सो में नही चलाकर मंगलवार को जवाहर नगर काॅलोनी में शुरू किया गया। काॅलोनी में सबसे बडी रोड 80 फुट की है जहां पर डाॅक्टर, इजीनियर सहित सरकारी अधिकारियों के अलावा वीआईपी लोगो के मकान है। जहां अतिक्रमणो की भरमार है निगम की ओर से 80 फुट रोड पर शुरू किये अभियान को शुरूआत कर ए ब्लाॅक की छोटी रोड की तरफ मोड दिया। और 80 फुट रोड से अतिक्रमण नही हटाये जा सके। इस अतिक्रमण हटाने का विरोध एवं सही क्रम से यह अभियान नही चलाने की शिकायत काॅलोनी के लोगो ने नगर निगम के मुख्य सफाई निरीक्षक संजय वर्मा, राजस्व अधिकारी एवं मौके पर मौजूद पुलिस बल के सामने की। लेकिन अभियान समझाईश के बाद जारी रहा। जबकि नगर निगम आयुक्त शिवचरन मीणा का कहना है कि हाईकोर्ट के निर्देश पर शुरू हुआ यह अभियान पूरे शहर में दो माह तक चलाया जायेगा लेकिन यह अभियान एक एक काॅलोनी पूरी कर चलाया जाना चाहिए। लेकिन आधा अधूरा अभियान चलाया जा रहा है। नगर निगम के आयुक्त शिवचरण मीणा नेे बताया कि शहरी क्षेत्र का जिस तरह से विकास होना चाहिए वैसा ना होकर लोगों के द्वारा कई जगह आवागमनों की जगहो पर अतिक्रमण कर रखे है।

इस मामले में जोधपुर हाईकोर्ट में पीआईएल दायर हुई। जिस पर निर्णय हुआ कि इस तरह के जितने भी अतिक्रमण है सभी को हटाया जायेगा। जोधपुर हाईकोर्ट के निर्देश पर अतिक्रमण हटाओ अभियान की शुरूआत की गई है उन्होंने बताया कि भरतपुर शहर में भी लोगों के द्वारा घर के सामने पेड पौघों लगा तथा रैम्प बना अतिक्रमण कर रखे है। कुछ लोगों ने पार्किंग बना रखी है। जिसके चलते रास्ते भी सकरे हुए है। इन सभी को हटाया जायेगा। इस भियान के तहत शहर के प्रत्येक काॅलोनी में जाकर लोगों द्वारा किये गए अतिक्रमण को हटायेंगे। जब तक सभी अतिक्रमण नहीं हटाये जाते तब तक अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जायेगा। इस अभियान के तहत अवमानना करने वाले लोगों के लिए मामले भी दर्ज किये जायेगे। नगर निगम की तरफ से जिन लोगों ने अतिक्रमण कर रखा है उनको नोटिस दे दिये गए है उसके बावजूद भी अगर उन्होंने अतिक्रमण अपने आप ही नहीं हटाया तो उनके खिलाफ कार्यवाही की जा रही है।

नगर निगम की टीम आज सुबह वार्ड नम्बर 35 पंहुची। जिसके पंहुचते ही काॅलोनी के लोगों में अफरातफरी का माहौल फैल गया। टीम के द्वारा काॅलोनी में लोगों द्वारा किये गए अतिक्रमण को दो जेसीबी की सहायता से ध्वस्त किया गया। हालाकि इसी बीच में नगर निगम की टीम को लोगों के विरोध का भी सामना करना पडा लेकिन टीम के साथ में पुलिस फोर्स भी चल रही थी जिसके चलते समझाइस के बाद लोग हट गए और टीम के द्वारा जवाहर नगर में जगह जगह किये गए अतिक्रमण को हटाया गया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Removed yellow paw, rump and guardrail in Posh Colony
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan news, bharatpur news, removed yellow paw, rump and guardrail in posh colony, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, bharatpur news, bharatpur news in hindi, real time bharatpur city news, real time news, bharatpur news khas khabar, bharatpur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved