• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक का आयोजन

Organizing meeting in Bharatpur Collectorate Auditorium - Bharatpur News in Hindi

भरतपुर। तृतीय युवा सांस्कृतिक प्रतिभा खोज महोत्सव 2017 की व्यवस्थाओं के संबंध में जिला कलेक्टर डाॅ. एन के गुप्ता की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक में जिला कलेक्टर ने कहा कि राज्य स्तर पर राजस्थान युवा बोर्ड द्वारा तृतीय युवा सांस्कृतिक प्रतिभा खोज महोत्सव का आयोजन कर ग्रामीण क्षेत्रों में गुमनाम सांस्कृतिक प्रतिभाओं को तलाश कर तराशने के लिए ब्लाॅक, जिला, राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर तक पहुंचाकर उनको कला रत्न के रूप में उजागर करना है।

उन्होंने कहा कि इसके लिए युवा महोत्सव का प्रार्थना सभा, युवा मंडलों, पम्पलेट एवं बैनरों के माध्यम से व्यापक प्रचार-प्रसार ग्रामीण स्तर तक कर ऐसी प्रतिभाओं को तलाशकर आगे लायें। उन्होंने कहा कि इस उत्सव में बिना किसी जाति धर्म के भेदभाव के निष्पक्ष एवं पारदर्शितापूर्ण तरीके से प्रतिभाओं का चयन किया जाना चाहिये। उन्होंने कहा कि युवा महोत्सव के तहत होने वाली प्रतियोगिताओं के लिए निर्धारित किये गये नियमों का पूर्व में सभी प्रतिभागियों को जानकारी दें जिससे कोई विवाद की स्थिति पैदा न हो।

बैठक में स्काउट गाइड के एएसओसी दामोदर प्रसाद ने बताया कि इस महोत्सव के तहत ब्लाॅॅक स्तर पर स्थानीय राजकीय, उच्चतर मा. विद्यालयों में 18 नवम्बर को प्रातः 10 बजे से स्थानीय राजकीय उच्चतर मा. विद्यालय में युवा सांस्कृतिक प्रतिभा खोज महोत्सव के तृतीय चरण के रूप में समारोहपूर्वक प्रतिभाओं को मंच पर अपनी सांस्कृतिक विधाओं के प्रदर्शन का मौका दिया जायेगा।

इस प्रदर्शन के आधार पर प्रत्येक ब्लाॅक स्तर पर प्रतिभाओं का चयन किया जायेगा। इन विधाओं में सामूहिक प्रतियोगिताओं में सामूहिक लोक नृत्य, सामूहिक लोक गायन, नाटक, क्लासिकल डांस, भरत नाट्यम, ओडिसी, एकल गायन, आशू भाषण के साथ ही चित्रकला, क्लासिकल इन्सटूमेंट के तहत सितार, बांसुरी, तबला, मृगदम्, वीणा, हारमोनियम एवं गिटार विधाओ में चयन किया जायेगा। उन्होंने बताया कि इस महोत्सव में 1 जनवरी 2018 को आधार मानते हुए 15 से 29 वर्ष आयु वर्ग का कोई भी कलाकार अपनी कला का प्रदर्शन कर सकता है।

उन्होंने बताया कि ब्लाॅक स्तर से चयनित कलाकारों द्वारा अपनी कला का प्रदर्शन 28 नवम्बर को प्रातः 10 बजे से स्थानीय नगर विकास न्यास के ओडोटोरियम में आयोजित होने वाले जिला स्तरीय युवा सांस्कृतिक प्रतिभा खोज महोत्सव में किया जायेगा।

इस महोत्सव में उत्कृष्ट कलाकारों का चयन किया जायेगा। इसके पश्चात संभाग स्तर पर 5 दिसम्बर को प्रातः 10 बजे से स्थानीय नगर विकास न्यास के ओडोटोरियम में संभाग स्तरीय युवा सांस्कृतिक प्रतिभा खोज महोत्सव में संभाग के प्रत्येक जिले से चयनित कलाकार भाग लेंगे। इस महोत्सव में चयनित होने वाले कलाकारों को राज्य स्तर पर एवं राष्ट्रीय स्तर पर कला के प्रदर्शन का मौका मिलेगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Organizing meeting in Bharatpur Collectorate Auditorium
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: organizing meeting in bharatpur collectorate auditorium, third youth cultural talent search festival 2017, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, bharatpur news, bharatpur news in hindi, real time bharatpur city news, real time news, bharatpur news khas khabar, bharatpur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved