• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मन में है विश्वास और लगन है पक्की तो मंजिल को पाना हो जाता है आसान

Have faith and persistence in mind, it is easy to get to the floor - Bharatpur News in Hindi

भरतपुर। मन में है विश्वास और लगन है पक्की तो मंजिल को पाना हो जाता है आसान। कभी शौकिया तौर पर नृत्य कर काॅलेज और स्कूलों में लोगों की तालियां बटोर कर अपनी मेहनत और लगन से कुचीपुडी नृत्य भजन गायन में किया अपने परिवार और जिले का नाम रोशन ऐसी ही प्रतिभा है। एक भरतपुर की छात्रा पल्लवी शर्मा इन्होने गत दिनों राज्य सरकार की तरफ से आयोजित किये गए प्रतिभा खोज प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर जयपुर में सिल्वर मैडल जीता है।

पल्लवी शर्मा ने बताया कि मुझे अपने घर से ही प्रेरणा मिली। मेरी दीदी ने मां को एक किडनी दी थी। जिससे सोशल मीडिया और इलेक्ट्रोनिक मीडिया में भरतपुर का नाम रोशन किया था। तब दीदी ने कहा कि मन मे हो विश्वास तो अपनी मंजिल को हम पा सकते है। उसी विश्वास को लेकर यहां तक पंहुची हूं। पल्लवी भरतपुर के कोतवाली थाना के चांदपोल गेट पर रहती है ।

उसके पिता योगेश शर्मा कृषि विभाग में कार्यरत है। इस समय पल्लवी एमकाॅम प्रीवियस की छात्रा है नृत्य से कोई खास नाता नहीं रहा केवल शौकिया नाचती गाती थी। पिछले दिनों राजस्थान युवा बोर्ड के तत्वाधान में सांस्कृतिक प्रतिभा खोज प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। क्लासिक डांस में नाम लिखाया और आयोजकों ने पल्लवी का नाम ओडिसी नृत्य में लिख दिया। पल्लवी ने बताया कि मुझे इस बात का पता कुछ दिन बाद पता चला। जयपुर में राज्य स्तरीय आयोजन किया जायेगा जिसमें मुझे ओडिसी नृत्य करना है। और मुझे इस नृत्य के बारे में कोई भी जानकारी नहीं थी। मैने इसको चुनौती के रूप में लेते हुए गूगल पर सर्च किया। और गूगल को अपना गुरू बनाकर ओडिसी नृत्य सीखना शुरू कर दिया। इस दौरान सिखाने वाला कोई गुरू नहीं था किन्तु मैने हार नही मानी और गूगल का सहारा लेते हुए नृत्य शुरू कर दिया।

डांस स्टेप भाव को समझा मै हर दिन तीन घण्टे प्रेक्टिस करती। और मेरी मेहनत रंग लाई मुझे पूरा विश्वास था। मै राज्य में अपना व अपने परिवार का नाम रोशन करूगी। युवा विकास बोर्ड द्वारा प्रतिभा खोज परीक्षा के आयोजन में पल्लवी शर्मा ने जिला एवं सभाग स्तर की प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करने के बाद उसका चयन राज्य स्तरीय कार्यक्रम के लिए हुआ जहां उसने राज्य स्तर के भजन गायन, नृत्य कार्यक्रम में पल्लवी शर्मा ग्रुप ने दूसरा स्थान प्राप्त कर सिल्वर मैडल जीता। गृहमंत्री गुलाब चन्द कटारिया, कृषि मंत्री प्रभु लाल सैनी ने
पल्लवी शर्मा को सम्मानित किया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Have faith and persistence in mind, it is easy to get to the floor
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan news, jaipur news, bharatpur news, have faith and persistence in mind, it is easy to get to the floor, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, bharatpur news, bharatpur news in hindi, real time bharatpur city news, real time news, bharatpur news khas khabar, bharatpur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved