• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
1 of 1

गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए बच्चों का नामांकन राजकीय विद्यालयों में कराएं : गुप्ता

do To enroll children in government schools for quality education : Jain - Bharatpur News in Hindi

भरतपुर। शिक्षा विभाग द्वारा ‘अपना बच्चा अपना विद्यालय’ अभियान के प्रभावी क्रियान्वयन एवं प्रवेशोत्सव कार्य योजना संबंधी बैठक जिला कलेक्टर डॉ. नरेन्द्र कुमार गुप्ता की अध्यक्षता में हुई। बैठक में कलेक्टर ने आह्वान किया कि अभिभावक प्रतिस्पर्धा की दौड़ में लोक लुभावने विज्ञापनों से प्रभावित न होकर राजकीय विद्यालय की गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए अपने बच्चों का नामांकन राजकीय विद्यालयों में कराएं। कलेक्टर शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में शिक्षा अधिकारियों, मीडियाकर्मी एवं स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा राजकीय विद्यालयों में शिक्षा ग्रहण करने वाले विद्यार्थियों को निशुल्क शिक्षा के साथ-साथ छात्रवृत्ति, मिड डे मील, प्रतिभावान छात्र-छात्राओं के लिए लेपटॉप एवं छात्राओं के लिए साइकिल, स्कूटी एवं गार्गी योजना के तहत नकद प्रोत्साहन राशि दी जाती है।

अतिरिक्त जिला कलेक्टर प्रशासन ओ.पी. जैन ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा वित्तीय वर्ष 2015-16 के बजट भाषण में प्रत्येक ग्राम पंचायत पर आदर्श विद्यालय खोलने का प्रावधान किया है। इसके तहत जिले में प्रथम चरण में 52 विद्यालयों को, द्वितीय चरण में 120 एवं तृतीय चरण में 202 विद्यालयों को आदर्श विद्यालय के रूप में विकसित किया जाएगा, जो पूर्णत: निजी विद्यालयों के समान होंगे।

बैठक में सहायक परियोजना अधिकारी युधिष्ठिर ने कहा कि राजकीय विद्यालयों में नामांकन बढ़ाने के लिए 21 अपै्रल को जिला मुख्यालय, 22 अपै्रल को उपखंड स्तर पर एवं 23 व 24 अपै्रल को नोडल स्तर पर बैठकों का आयोजन कर कार्ययोजना तैयार की जाएगी।

बैठक में वरिष्ठ पत्रकार सोमेन्द्र गोपालिया, राजेन्द्र शर्मा जती ने भी विचार व्यक्त किए। बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर प्रशासन ओपी जैन, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अंशदीप, महिला एवं बाल विकास विभाग की उपनिदेशक मीनाक्षी मीणा सहित माध्यमिक एवं प्रारम्भिक शिक्षा के जिला शिक्षा अधिकारी, मीडियाकर्मी एवं स्वंयसेवी संस्था के प्रतिनिधि उपस्थित थे।



अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Web Title-do To enroll children in government schools for quality education : Jain
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

Advertisement

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Advertisement
Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved