• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

विद्युत, पेयजल एवं मौसमी बीमारियों को लेकर कलेक्टर की समीक्षा बैठक

Collectors review meeting regarding electricity, drinking water and seasonal diseases - Bharatpur News in Hindi

भरतपुर। भरतपुर में विद्युत, पेयजल एवं मौसमी बीमारियों से सम्बन्धित साप्ताहिक समीक्षा बैठक जिला कलक्टर डाॅ. एन.के.गुप्ता की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गई।

बैठक में जिला कलक्टर डाॅ. गुप्ता ने बृज चैरासी कोस परिक्रमा मार्ग के कार्यों से संबंधित समस्त विभागीय अधिकारियों को आपसी समन्वय से गति लाने के निर्देश दिये। उन्होंने पेयजल टंकियों की सफाई निर्धारित समयसीमा में कराने के निर्देश देते हुए कहा कि यह कार्य आमजन के स्वास्थ्य से जुडा होने के कारण इसमें कोई कोताही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। उन्होंने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे डीएलपी, नाॅन डीएलपी तथा ग्रामीण गौरव पथ की प्रगति की समीक्षा करें तथा नदबई बाईपास निर्माण की प्रक्रिया के तहत धारा 19 की कार्यवाही शीघ्र करायें।

उन्होंने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे जिला प्रशासन एवं लोहागढ विकास परिषद के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित किये जा रहे भरतपुर स्थापना दिवस समारोह के कार्यों की दी गयी जिम्मेदारियों को बखूबी निर्वहन करें। उन्होंने कहा कि राज्य एवं केन्द्र सरकार व्यक्गित एवं कृृषि विद्युत कनेक्शनों की बकाया राशि के निस्तारण के लिए राज्य सरकार द्वारा जारी एमनेस्टी योजना के तहत दी जा रही छूट का अधिक से अधिक लाभ उठायें।

उन्होंने कहा कि भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत नेत्र ईएनटी एवं डेन्टल चिकित्सालयों को संबद्ध करने के लिए बैडों की संख्या में दी गयी छूट के तहत चिकित्सालयों को जोड़ने की कार्यवाही करें, जिससे आमजन को विशेष बीमारियों के उपचार का लाभ मिल सके। बैठक में चिकित्सा विभाग के पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों की समीक्षा की गयी तथा पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों के शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिये गये । इसके साथ ही मुख्यमंत्री द्वारा की गयी घोषणा, बजट घोषणा, सुराज संकल्प के तहत किये जा रहे कार्यों की समीक्षा एवं अन्य विभागीय समस्याओं के समन्वय एवं निस्तारण पर भी चर्चा की गयी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Collectors review meeting regarding electricity, drinking water and seasonal diseases
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: collectors review meeting, electricity, drinking water and seasonal diseases meeting, कलक्टर डाॅ एनकेगुप्ता, bharatpur news, hindi news, hindi khabar, khabar in hindi, rajasthan news, rajasthan khabar, news in hindi, bharatpur news, bharatpur news in hindi, real time bharatpur city news, real time news, bharatpur news khas khabar, bharatpur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved