• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बयाना निवासी जीजा और नादौती निवासी साले ने मिलकर चुराए थे छह लाख कीमत के मोबाइल

bharatpur news : Jija-Salee Stolen mobile of six lakh rupees in bharatpur - Bharatpur News in Hindi

भरतपुर। पुलिस ने गत दिनों मोबाइल चोरी की घटना का खुलासा करते हुए लाखों रुपए की चोरी के मामले में एक बाल अपचारी को निरुद्ध कर एक युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके कब्जे से 6 लाख की कीमत के करीब 56 मोबाइल बरामद किए हैं।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुख्यालय भरत लाल मीणा ने बताया कि 30 अक्टूबर की रात्रि कुम्हेर गेट स्थित राहुल मोबाइल की दुकान की पीछे की दीवार तोड़कर करीब 6 लाख रुपए कीमत के 55-60 मोबाइल फोन चोरी हो गए थे। इस सूचना पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची व एमओबी टीम को भी बुलाया गया। घटना के संबंध में राहुल अरोड़ा पुत्र हरीश कुमार अरोड़ा निवासी रंजीतनगर थाना कोतवाली की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर जांच उपनिरीक्षक राकेश कुमार ने की। उन्होंने बताया कि इनमें अधिकांश स्मार्ट फोन थे। उनकी कीमत भी ज्यादा थी।

शहर में हुई इस बड़ी के बाद पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार टांक के निर्देश पर भरतलाल मीना अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुख्यालय भरतपुर के सुपरविजन एवं सीओ शहर आवडदान रत्नू के निर्देशन में थाना कोतवाली से अमरसिंह पुलिस निरीक्षक, राकेश कुमार उपनिरीक्षक, रामप्रसाद उपनिरीक्षक, कांस्टेबल रूपेश कुमार, जयसिंह, नरेन्द्रसिंह व पदमसिंह साईबर सेल कार्यालय जिला पुलिस अधीक्षक भरतपुर की टीम गठित की गई। चोरी गए मोबाइल के आईएमईआई नम्बर एक्टिव होने के संबंध में सभी मोबाइलों के आईएमईआई नंबर को सर्विलेन्स पर डाला गया।

साइबर सेल के प्रभारी कांस्टेबल पदमसिंह ने इन पर लगातार नजर रखी। इस पर एक मोबाइल की आईएमईआई नंबर एक्टिव होने पर उसके बारे में पता किया गया। वह मोबाइल एक बाल अपचारी द्वारा उपयोग में लाया जा रहा था। इस पर उस बाल अपचारी की लोकेशन मालूम कर टीम के सदस्यों ने उसे हिरासत में ले लिया और पूछताछ की। उसने बताया कि उसके जीजा प्रेमराज के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम दिया था। इस पर तुरन्त आरोपी प्रेमराज पुत्र रूपनारायण जाति मीना निवासी धाधरैन थाना बयाना को गिरफ्तार कर गांव तिमावा थाना नादौती जिला करौली निवासी बाल अपचारी को निरुद्ध किया गया। आरोपियों के कब्जे से चोरी हुए 56 मोबाइल, 11 डमी मोबाइल व नकबजनी का सामान छुरा, चाकू, चोरी किए मोबाइलों के बिल बाउचर बरामद कर लिए।

आरोपी प्रेमराज व बाल अपचारी रिश्ते में जीजा-साले हैं, जो वीरीसिंह जाटव निवासी फूलसिंह टेन्ट हाउस वाली गली, नगला, हीरादास थाना अटलबन्द के मकान में पढ़ने के बहाने किराये से रहते थे। आरोपियों ने नुमाइश मेला में से चाकू, छुरा खरीदे थे। ताकि घटना के वक्त पकड़े जाने की स्थिति में अपने बचाव में प्रयोग कर सकें। हीरादास सर्किल के पास से गाड़िया लुहारों से लोहे का सब्बल बनवाया और 5-6 दिन तक संबंधित दुकान की रैकी की। मौका पाकर 30 अक्टूबर की रात्रि करीब 10-10:30 बजे दुकान की पीछे से दीवार तोड़कर मोबाइल, कागजात, नकदी चुराकर फरार हो गए। इस घटना के खुलासे में मोबाइल यूनियन भरतपुर के अध्यक्ष जेपी इन्टरप्राइजेज के प्रोपराइटर कालू गुप्ता का सहयोग भी सराहनीय रहा।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-bharatpur news : Jija-Salee Stolen mobile of six lakh rupees in bharatpur
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bharatpur news, jija-salee stolen mobile, crime in bharatpur, kotwali thana police bharatpur, bharatpur hindi news, rajasthan hindi news, भरतपुर समाचार, राजस्थान समाचार, भरतपुर में मोबाइल चोरी, अपराध समाचार, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, bharatpur news, bharatpur news in hindi, real time bharatpur city news, real time news, bharatpur news khas khabar, bharatpur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved