• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बीईएसएल ने बिजली की शिकायतों के समाधान के लिए मोबाइल एप लांच किया

BESL launches mobile app to solve power complaints - Bharatpur News in Hindi

भरतपुर। अपनी एक साल की वर्षगांठ के अवसर पर बीईएसएल की ओर से सीईओ शान्तनु भट्टाचार्य ने एक मोबाइल एप लाॅन्च किया। इस एप के जरिये उपभोक्ता विद्युत संबंधी सभी सुविधाओं को अपने मोबाइल के जरिये ले पायेगा।

इस मौके भट्टाचार्य ने कहा कि इस मोबाइल एप के द्वारा सीईएससी के कोटा, भरतपुर तथा बीकानेर शहरो के बिजली के उपभौक्ता लाभान्वित होंगे। एप में तीनों शहरों के उपभौक्ताओं के लिए संबंधित शहर में कार्यरत केईडीएल, बीईएसएल तथा बीकेईएसएल के नाम से अलग अलग विकल्प दिये गए है। उन्होने बताया कि इस एप को गूगल प्ले स्टोर से सीईएससी.राजस्थान,राजविद्युत टाइप करके डाउनलोड किया जा सकता है। एप डाउनलोड करने के बाद उपभौक्ता को अपना रजिस्टर्ड नम्बर दर्ज कर इसे लाॅग इन करना होगा। जिन उपभौक्ताओं का मोबाइल नम्बर कम्पनी में रजिस्टर्ड नहीं
है। वे उपभौक्ता बीईएसएल के काॅल सेन्टर नम्बर 18001021912 तथा 18002001912 पर काॅल कर अपना मोबाइल नम्बर रजिस्टर्ड करवा सकते है।

मोबाइल नम्बर रजिस्टर्ड होते ही उपभौक्ता के मोबाइल नम्बर पर मैसेज भेज कर उसे अवगत करा दिया जायेगा। उन्होने बताया कि इस एप के जरिये उपभौक्ता को वे सभी सुविधाए उपलब्ध हो जायेंगी जा तक अब कम्पनी के काउन्टर पर आने पर मिलती थी। इस एप के जरिये उपभौक्ता अपना बिजली का बिल जमा कर सकता है। अपना डुप्लीकेट बिल प्राप्त कर सकता है। अपनी और से जमा की गई राशि का स्टेटस जान सकता है। बिजली संबंधी शिकायत दर्ज करा सकता है। बिजली चोरी की जानकारी दे सकता है। एप के माध्यम से उपभौक्ता अपनी दैनिक विद्युत खपत देख सकेगा। उन्होने कहा कि राजस्थान तथा भारत सरकार डिजिटलाईजेशन कार्यक्रम को बढावा देने का काफी प्रयास कर रही है। सीईएससी ने यह मोबाइल एप को लाॅन्च कर सरकार के कदम से कदम मिलाने का एक प्रयास कर रही है। उन्होंने बताया कि एक कम्पनी की एक वर्ष की कार्य अवधि में नुकसान 32 प्रतिशत से घटकर 24 प्रतिशत पर आया है इसे और कम करने के प्रयास किये जा रहे है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-BESL launches mobile app to solve power complaints
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bharatpur news, rajasthan news, besl launches mobile app, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, bharatpur news, bharatpur news in hindi, real time bharatpur city news, real time news, bharatpur news khas khabar, bharatpur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved