• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

रकम लेकर मकान नहीं बनाने वालों पर कार्रवाई की जाए-कलक्टर

Action can be taken on those who do not construct house by taking money- Collector - Bharatpur News in Hindi

भरतपुर। विभिन्न विकास योजनाओं, कानून व्यवस्था एवं राजस्व संबंधी समीक्षा बैठक जिला कलक्टर डा. एनके गुप्ता की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गई।

बैठक में डाॅ0 गुप्ता ने समस्त उपखण्ड अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे 1 नवम्बर के पश्चात राजस्व अदालतों में दिये गये निर्णयों का नियमित रूप से आरसीएमएस पोर्टल पर अपडेंट करें। उन्होंने कहा कि उपखण्ड अधिकारी जन सुनवाई के दौरान राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा एवं बीपीएल अपीलों की जांच मौके पर जाकर करें साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना का निरीक्षण कर राशि का दुरूपयोग करने वालोें के विरूद्ध एफआईआर दर्ज करायें।

उन्होंने उपखण्ड अधिकारियों को निर्देश दिये कि समस्त पटवारी मंगलवार को प्रातः 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक संबंधित अटल सेवा केन्द्र पर उपस्थित रहेंगे यदि उनका 2 स्थानों पर पदस्थापन होने की स्थिति में मूल पदस्थापन वाले स्थान पर मंगलवार को एवं प्रतिनियुक्ति वाले स्थान पर गुरूवार को उपस्थित रहेंगे।

उन्होंने कहा कि राजस्व मण्डल द्वारा रास्तों को निर्विवाद एवं अतिक्रमण मुक्त करने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है जिसकी साप्ताहिक रिपोर्ट प्रति सोमवार को बैठक में देंगे साथ ही क्षेत्र में निर्मित अवैध धार्मिक स्थलों की 1 जुलाई से 30 सितम्बर तक की सूचना तत्काल भिजवायें। डाॅ.
गुप्ता ने उपखण्ड अधिकारी रूपवास को निर्देश दिये कि वे ताज ट्रिपेजियम जोन की टीम अथवा सदस्यों के आगमन की सूचना तत्काल जिला प्रशासन को भिजवाये। उन्होंने समस्त अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे आईपी फोन का अधिक से अधिक उपयोग करें। उन्होंने माइनिंग से जुडे क्षेत्र में पेयजल, चिकित्सा, विद्युत, शिक्षा के सुदृणिकरण के प्रस्ताव एवं तकमीना 23 नवम्बर से पूर्व खनि अभियंता कार्यालय को भिजवाने के निर्देश दिये।

उन्होंने उपखण्ड अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे 25 दिसम्बर को किसान आन्दोलन की चेतावनी को मध्यनजर रखते हुए जिला प्रशासन द्वारा आयोजित की जा रही किसान गोष्ठियों को प्रभावी बनाते हुए किसानों से संबंधित विभागों से राज्य सरकार की किसान हित की योजनाओं का अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार करायें साथ ही किसानों के साथ विभागों के अधिकारियों से सीधे संवाद के माध्यम से उनकी समस्याओं एवं आशंकाओं का मौके पर ही निराकरण करायें।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Action can be taken on those who do not construct house by taking money- Collector
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan news, action can be taken on those who do not construct house by taking money- collector, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, bharatpur news, bharatpur news in hindi, real time bharatpur city news, real time news, bharatpur news khas khabar, bharatpur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved