• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कपास के बीज की आड़ में ले जा रहे थे करोडों का अवैध डोडा पोस्त, दो गिरफ्तार...

Possession of illegal doda of crores under the guise of cotton seeds, two accused arrested, - Barmer News in Hindi

बाड़मेर। जिला बाड़मेर की स्पेशल टीम और कल्याणपुर पुलिस थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध डोडा पोस्त एक ट्रक जब्त किया। पुलिस ने 2 हजार 457 किलोग्राम अवैध डोडा पोस्त जब्त करते हुए 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया। आरोपियों के कब्जे से 1 पिस्टल 5 कारतूस भी जब्त किए।

डॉ. गगनदीप सिंगला, पुलिस अधीक्षक, जिला बाड़मेर के मुताबिक सूत्रों से जानकारी मिली कि एक ट्रक संख्या आर.जे. 19 जी.बी. 9601 में अवैध डोडा पोस्त भरा हुआ है। यह ट्रक जोधपुर से बालोतरा मेगा हाईवे पर जा रहा है जिसमें भारी मात्रा में अवैध मादक पदार्थ ले जाया जा रहा है। इस दौरान पुलिस की स्पेशल टीम ने धवा गांव के पास एक ट्रक को को जब्त कर लिया। यह जोधपुर से बालोतरा की तरफ जा रहा था। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए ट्रक चालक और परिचालक को दबोच लिया। पुलिस ने जब ट्रक में भरे माल के बारे में पूछा तो आरोपियों ने कपास के बीज भरे होने की जानकारी दी।

पहले पुलिस ने जब ट्रक के अंदर भरे हुए माल को चैक किया तो उसमें कपास का बीज पाया गया। लेकिन जब ट्रक में उपर से भरे कपास बीज की बोरियों की चार परतें हटाई गई तो नीचे अवैध डोडा भरा हुआ पाया गया। इन अवैध डोडा पोस्त के बोरियों को इस तरह भरा गया कि किसी को भी इसका पता नहीं चल सके।

प्रारम्भिक पूछताछ में मुलजिमों ने बताया कि जब्त डोडा पोस्त नीमच (मध्यप्रदेश) और छोटी सादड़ी के बीच कहीं से भरवाया गया है। इन मुलजिमों को यह ट्रक हाईवे पर तलाब के पास लाकर दिया गया था, जिसे बालोतरा के आगे सिणधरी की तरफ मेगाहाईवे तक पहुंचाना था।

पुलिस ने ट्रक को जब्त कर इसमें भरे अवैध डोडा पोस्त का मापतौल किया। इसमें करीब 117 कट्टों में 2 हजार 457 किलोग्राम अवैध डोडा पोस्त पाया गया। ट्रक के केबीन में 1 पिस्टल मय 7.65 एमएम के 5 कारतूस मिले जिन्हें जब्त किया। बरामद अवैध डोडा पोस्त की अनुमानित कीमत सवा करोड़ रूपये आंकी गई है। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी ओमाराम और सुभा है। दोनों आरोपी जोधपुर के रहने वाले है।

गौरतलब है कि माह नवम्बर में भी बाड़मेर पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध पोस्त डोडा बरामद करने में सफलता प्राप्त की गई थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Possession of illegal doda of crores under the guise of cotton seeds, two accused arrested,
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: illegal doda, cotton seeds, two accused arrested, gagandeep singhl sp badmer, kalyhanura thana, crime news rajasthan crime news, crime news in hindi, crime news, barmer news, barmer news in hindi, real time barmer city news, real time news, barmer news khas khabar, barmer news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

क्राइम

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved