• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सीएम राजे के दौरे की तैयारियों का मंत्री समूह ने जायजा लिया, निर्देश दिए

The ministers group took stock of the preparations for CM Rajes visit, gave instructions - Baran News in Hindi

बारां। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे के 15 दिसम्बर को जिले के प्रस्तावित दौरे के लिए मंगलवार को मिनी सचिवालय सभागार में मंत्री समूह ने तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों की बैठक लेकर कार्यक्रम की रूपरेखा, सभा स्थल, हेलीपेड स्थल व अन्य व्यवस्थाओं के संबंध में चर्चा की और निर्देश दिए। बैठक में जिले के प्रभारी मंत्री बाबूलाल वर्मा, झालावाड़ जिले के प्रभारी मंत्री यूनुस खान, कृषि मंत्री प्रभुलाल सैनी, जल संसाधन मंत्री डॉ. रामप्रताप, वरिष्ठ नागरिक बोर्ड के अध्यक्ष प्रेमनारायण गालव, विधायक प्रताप सिंह सिंघवी, रामपाल मेघवाल, ललित मीणा, जिला कलक्टर डॉ. एस.पी. सिंह, जिला कलक्टर झालावाड़ डॉ. जितेन्द्र सोनी समेत कई अधिकारीगण मौजूद थे।

बैठक में सार्वजनिक निर्माण विभाग मंत्री यूनुस खान ने बताया कि मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे एवं केन्द्रीय मंत्री नितिन गड़करी 15 दिसम्बर को बारां जिले के प्रस्तावित दौरे पर रहेंगे। इस संबंध में सभी विभाग उक्त दौरे संबंधी व्यवस्थाओं को सफल बनाने हेतु संवेदनशील व सजग होकर कार्य करें। इस मौके पर विधायक प्रताप सिंह सिंघवी ने परवन परियोजना के तहत डूब क्षेत्र के किसानों को मुआवजे के संबंध में जानकारी लेते हुए सभी प्रभावितों को मुआवजा सुनिश्चित करने की बात कही। इस पर परवन परियोजना के अधिकारियों ने बताया कि उक्त योजना हेतु 6 हजार 500 करोड़ की राशि स्वीकृत है एवं डूब क्षेत्र के प्रभावितों को अब तक 618 करोड़ रूपए की मुआवजा राशि का वितरण किया गया है शेष प्रभावितों को भी शीघ्र मुआवजा राशि दे दी जाएगी। इस पर जिला कलक्टर बारां डॉ. एस.पी. सिंह एवं जिला कलक्टर झालावाड़ डॉ. जितेन्द्र सोनी ने कहा कि डूब क्षेत्र के प्रभावितों को शिविर लगाकर मुआवजा राशि का वितरण की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी।

बैठक में जल संसाधन मंत्री डॉ. रामप्रताप ने अधिकारियों से परवन परियोजना की वर्तमान स्थिति के संबंध में विस्तृत जानकारी ली। जिले के प्रभारी मंत्री बाबूलाल वर्मा एवं कृषि मंत्री प्रभुलाल सैनी ने मुख्यमंत्री के प्रस्तावित दौरे के मद्देनजर कार्यक्रम स्थल, उद्घाटन व शिलान्यास से संबंधित कार्यों की जानकारी ली। विधायक रामपाल मेघवाल ने कहा कि सभा स्थल हेतु अटरू में छात्रावास के समीप स्थल उपयुुक्त रहेगा इस पर मंत्री समूह ने अटरू समेत अन्य स्थलों का मौके पर जाकर मुआयना करने पर सहमति जताई। बैठक में राज्य सरकार के कार्यकाल के 4 वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित होने वाले जिला स्तरीय समारोह को भी मुख्यमंत्री के प्रस्तावित दौरे के कार्यक्रम के साथ आयोजित करने का निर्णय भी लिया गया।

इस अवसर पर जिला प्रमुख नंदलाल सुमन, उपजिला प्रमुख राजकुमार नागर, हेमराज मीणा, भाजपा जिलाध्यक्ष राजेन्द्र नागर, पुलिस अधीक्षक डी.डी. सिंह, सीईओ रामजीवन मीणा, एडीएम वासुदेव मालावत समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे। मंत्री समूह ने मिनी सचिवालय में बैठक के पश्चात राजे के प्रस्तावित दौरे के मद्देनजर सभा स्थल हेतु अटरू में छात्रावास के समीप स्थित मैदान, कृषि उपज मंडी अटरू, कृषि उपज मंडी समिति बारां आदि स्थलों का भौतिक अवलोकन किया और व्यवस्थाओं के संबंध में अधिकारियों से चर्चा की।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-The ministers group took stock of the preparations for CM Rajes visit, gave instructions
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan news, the ministers group took stock of the preparations for cm rajes visit, gave instructions, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, baran news, baran news in hindi, real time baran city news, real time news, baran news khas khabar, baran news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved