• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

प्रबोधक संघ का जिला शैक्षिक सम्मेलन संपन्न

बारां। अखिल राजस्थान प्रबोधक संघ के तत्वावधान में जिला शैक्षिक सम्मेलन भूतेश्वर महादेव मंदिर अटरू रोड में संपन्न हुआ।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे जिला प्रमुख नन्दलाल सुमन ने कहा कि राष्ट्र का निर्माण भारत के विद्यालयों में हो रहा है। मुख्य अतिथि हेमराज मीना ने कहा कि राज्य की मुख्यमंत्री कर्मचारियों के हितों के लिए बहुत ही संवेदनशील है। शिक्षाविद् रमेश चन्द शर्मा ने कहा कि कमरे के निर्माण में कारीगर का क्या योगदान है, वहीं राष्ट्र के निर्माण में शिक्षक का होता है। अच्छे अंक लाना ही शिक्षा नहीं है, शिक्षा वह है जो आत्मबोध कराए।

प्रबोधकों की कार्यशैली आत्मबोध कराने जैसी देखी गई है। अच्छी शिक्षा ही समाज में बदलाव लाएगी। उन्होंने कहा कि खुले में शौच जाना अशिक्षा की निशानी है। हमारे प्रधानमंत्री ने इस अशिक्षा को दूर करने का सराहनीय कदम उठाया है।

विशिष्ट अतिथि सीताराम मीना ने भारत मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा एनआईओएस के द्वारा अप्रशिक्षित शिक्षकों के लिए डीईएलईडी करना आवश्यक है, आदि की जानकारी दी। विशिष्ट अतिथि भागीरथ मीना बीईईओ बारां ने बताया कि प्रबोधकों के सम्मेलन में शिक्षा एवं विद्यार्थी हित देखने को मिला।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-District Educational Conference concluded by the Pradodhak Sangh
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pradodhak sangh, district educational conference, district head nandlal suman, baran pradodhak sangh, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, baran news, baran news in hindi, real time baran city news, real time news, baran news khas khabar, baran news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved