• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कलक्टर ने किया नेकी की दीवार का शुभारंभ

Collector launches wall of goodness - Baran News in Hindi

बारां। जिला कलक्टर डॉ. एस.पी. सिंह ने कहा कि बारां जिले में ’’नेकी की दीवार’’ की शुरूआत महत्वपूर्ण कदम है इससे सहयोग व परोपकार की भावना को बल मिलेगा और इस प्रयास को जन-जन का सहयोग भी प्राप्त होगा।

डॉ. सिंह मंगलवार को श्रीराम स्टेडियम के सामने नेकी की दीवार के शुभारंभ समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि किसी भी देश, राज्य व जिले की प्रगति उस क्षेत्र के निवासियों के हेप्पीनेस इंडेक्स पर निर्भर करता है, यदि जनमानस में खुशहाली, संतुष्टि, परस्पर सद्भाव व सहयोग का भाव नहीं है तो विकास की अवधारणा अधूरी रहती है। इसी कारण जिले में हेप्पीनेस इंडेक्स को बढ़ाने के लिए नवाचार के तौर पर नेकी की दीवार की शुरूआत की गई है जिसके माध्यम से जरूरतमंद लोग यहां आकर आवश्यक वस्तुएं ले जा सकेंगे और जिनके पास अधिक सामग्री है वे किसी जरूरतमंद के लिए यहां आकर जमा करा सकेंगे। इस प्रकार समाज में जरूरतमंदों के प्रति सहयोग व समर्पण की भावना प्रबल होगी। कलक्टर डॉ. सिंह ने जिले के दानदाताओं, स्वयंसेवी संगठनों, भामाशाहो एवं गणमान्य नागरिकों से अपील की कि परस्पर सहयोग के इस कार्य में सहभागी बन इसे सफल बनाएं।
इस मौके पर अपनापन सेवा संस्थान के सहयोग से महिलाओं को वस्त्रों का वितरण भी किया गया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक डी.डी. सिंह ने भी परोपकार व सहयोग पर आधारित नेकी की दीवार की संकल्पना की प्रशंसा की। समारोह में उपखंड अधिकारी बद्रीलाल राठौर, नोडल अधिकारी हरिशंकर नुवाद, अपनापन सेवा संस्थान के पदाधिकारी, अधिकारीगण, मीडिया प्रतिनिधि एवं गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Collector launches wall of goodness
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan news, baran news, collector launches wall of goodness, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, baran news, baran news in hindi, real time baran city news, real time news, baran news khas khabar, baran news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved