• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 7

जीएसटी दरों में कमी से मिलेगी व्यापारियों और आमजन को राहत : मुख्यमंत्री

अलवर/जयपुर। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि जीएसटी की अधिक दरों के कारण प्रदेश के छोटे व्यापारियों, उद्यमियों और मार्बल व्यवसायियों को हो रही परेशानी को देखते हुए हमने केन्द्र सरकार से जीएसटी दरों में कमी लाने का आग्रह किया। हमारे प्रयास सफल हुए और जीएसटी काउंसिल ने शुक्रवार को जिन 177 वस्तुओं की जीएसटी दरें कम की हैं, उनमें राजस्थान में भी कई वस्तुओं पर जीएसटी दरों में राहत मिली है। इसका लाभ राजस्थान के व्यापारियों एवं उद्यमियों सहित आम जनता को भी मिलेगा। मुख्यमंत्री ने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं वित्त मंत्री अरुण जेटली का आभार जताया।

राजे शनिवार को अलवर शहर विधानसभा क्षेत्र में सर्वसमाज के साथ जनसंवाद कार्यक्रम में आमजन से रूबरू हो रही थीं। उन्होंने कहा कि आमने-सामने बैठकर बात करने से समस्याओं की जमीनी हकीकत का पता चलता है और हमने जो विकास कार्य कराए, उनका फीडबैक भी मिलता है। जनसंवाद के दौरान विभिन्न व्यापारिक मंडलों के प्रतिनिधियों ने प्रदेश से संबंधित विभिन्न वस्तुओं पर जीएसटी की दर कम करने के लिए मुख्यमंत्री द्वारा निरंतर किए गए प्रयासों के लिए उनका आभार व्यक्त किया।

राजपूत समाज को मुख्यमंत्री पर पूरा विश्वास

जनसंवाद में राजपूत समाज की महिलाएं काफी तादाद में आईं। समाज की महिलाओं ने राजे से कहा कि समाज की समस्याएं हल होने की उम्मीद उन्हें सिर्फ अपनी मुख्यमंत्री से है और किसी से नहीं। महिलाओं ने कहा कि राजपूत समाज उन पर पूरा विश्वास करता है, करता रहेगा और हमेशा साथ देता रहेगा। मुख्यमंत्री ने राजपूत समाज की महिलाओं को उन पर भरोसा जताने के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि समाज के प्रतिनिधि मंडल में आधी से ज्यादा महिलाओं की संख्या से मेरा हौसला बढ़ा है। इस पर महिलाओं ने कहा कि राजपूत समाज की इतनी सारी महिलाएं एक साथ अलवर के इतिहास में कभी पहले नहीं आईं। यह सिर्फ आप पर हमारे विश्वास के कारण ही हुआ है। उन्होंने राजपूत समाज के युवाओं के लिए रोजगार के अवसर बढ़ाने की मांग रखी।

वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप स्टेच्यू के लिए 70 लाख मंजूर

राजपूत समाज ने अलवर में महाराणा प्रताप का स्टेच्यू बनाने की मांग रखी। इस पर मुख्यमंत्री राजे ने राजस्थान धरोहर विकास एवं प्रोन्नति प्राधिकरण के अध्यक्ष ओंकार सिंह लखावत से बात की और बताया कि वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप का स्टेच्यू लगाने के लिए 70 लाख रुपए की मंजूरी दी गई है। राजपूत समाज ने तालियां बजाकर इसका स्वागत किया। प्रतिनिधिमंडल में आई अनूप कंवर ने वार्ड 29 में पानी की समस्या की बात रखी तो मुख्यमंत्री ने मौके पर ही अधिकारियों को अमृत योजना में दो ट्यूबवेल लगाकर इस समस्या का समाधान करने के लिए कहा।

बालिका छात्रावास के लिए आभार जताया





ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-alwar news : Businessmen and common man will get relief from Decreasing GST rates : chief minister
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: alwar news, businessmen, common man, relief from decreasing gst rates, chief minister vasundhara raje, chief minister vasundhara raje in alwar, public dialogue of chief minister vasundhara raje with all society, alwar hindi news, rajasthan hindi news, जयपुर समाचार, राजस्थान समाचार, राजस्थान चुनाव, विधानसभा चुनाव, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, alwar news, alwar news in hindi, real time alwar city news, real time news, alwar news khas khabar, alwar news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved