• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पाइप लाइनों में अवैध कनेक्शन करने वालों पर सख्त कार्रवाई करें-सीएम राजे

Take tough action against illegal connections in pipelines-CM Raje - Ajmer News in Hindi

जयपुर/अजमेर । मुख्यमंत्राी वसुन्धरा राजे ने कहा कि आमजन को पेयजल उपलब्ध कराना सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि पाइप लाइनों पर अवैध कनेक्शन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाए।

मुख्यमंत्राी मंगलवार को अजमेर के राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के सभागार में जिला स्तरीय अधिकरियों की बैठक में विभिन्न योजनाओं की समीक्षा कर रही थीं। उन्हांेने कहा कि मुख्य लाइन से पेयजल चोरी के कारण अंतिम छोर तक पानी नहीं पहुंच पाता, जिससे लोगों को कठिनाई होती है। जिले में ऐसे 60 गांव चिन्हित किए गए हैं जहां पेयजल की गंभीर स्थिति है। उन्होंने इन गांवों में पेयजल पहुंचाने के निर्देश दिए।
राजे ने गौरव पथ की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि नसीराबाद में गौरव पथ शीघ्र स्वीकृत कर कार्य प्रारम्भ किया जाए। द्वितीय चरण में जो गौरवपथ पूर्ण हो गए हैं उनके उद्घाटन कराए जाएं तथा तीसरे चरण के कार्य शीघ्र प्रारम्भ किए जाएं। उन्होंने कहा कि विभिन्न कार्यों के उद्घाटन से पहले उनके बारे में व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए ताकि आमजन को इसकी जानकारी मिल सके।
मुख्यमंत्राी ने पेयजल की समीक्षा करते हुए कहा कि अजमेर शहर को 24 घण्टे पेयजल उपलब्ध कराने की परियोजना के लिए पर्याप्त बजट उपलब्ध कराया गया है। यह परियोजना एक वर्ष में पूरी करने के लिए जलदाय विभाग को पाबंद किया गया है। इसके लिए आवश्यक स्टोरेज बढ़ाने के लिए कार्य प्रारम्भ हो गया है। इसमें अमृत एवं स्मार्ट सिटी परियोजनाओं के फण्ड का भी उपयोग किया जाएगा। उन्होंने बीसलपुर - नसीराबाद से किशनगढ़ तक पानी लाने के लिए तीव्र गति से काम करते हुए 31 दिसम्बर तक कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए।
महात्मा गांधी नरेगा योजना की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्राी ने कहा कि कार्य समय पर पूरे हों तथा उनका भुगतान भी समय पर किया जाए।
उन्होंने जनप्रतिनिधियों से भी कहा कि वे जन समस्याओं को संवेदनशीलता के साथ सुन तथा जनसुनवाई एवं के कार्यक्रम समय-समय पर आयोजित करें। इससे लोगों को राहत मिलेगी। उन्होंने पुष्कर सरोवर में गंदे पानी को रोकने के लिए स्वीकृत राशि का उपयोग शीघ्र करते हुए 31 दिसम्बर तक कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने पुष्कर की सड़कों की मरम्मत के लिए 35 करोड़ रुपये देने की भी घोषणा की।
मुख्यमंत्राी ने चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे चिकित्सालयों को साफ सुथरा रखें तथा मरीज को तत्काल उपचार की समस्त व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें। उन्होंने दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना के तहत शेष रही समस्त ढाणियों में मार्च तक विद्युत कनेक्शन देने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कनेक्शन देते समय सुरक्षात्मक उपायों का पूरा ध्यान रखा जाए। उन्होंने रघुनाथपुरा के रीको औद्योगिक क्षेत्रा में बिजली, सड़क एवं पानी की मूलभूत आवश्यकताओं को शीघ्रता से पूर्ण करने के भी निर्देश दिए।

बैठक में जिला कलक्टर गौरव गोयल ने मुख्यमंत्राी को विभिन्न विभागों की योजनाओं एवं परियोजनाओं की प्रगति से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि ब्रह्मा मन्दिर एवं आनासागर पर पाथवे निर्माण के कार्य भी समय पर पूर्ण किए जाएंगे।

बैठक में सार्वजनिक निर्माण विभाग एवं परिवहन मंत्राी यूनुस खान, शिक्षा राज्यमंत्राी वासुदेव देवनानी, महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्राी अनिता भदेल, संसदीय सचिव सुरेश सिंह रावत एवं शत्राुघ्न गौतम, विधायक भागीरथ चौधरी एवं शंकर सिंह रावत, अजमेर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री शिव शंकर हेड़ा, जिला प्रमुख सुश्री वंदना नोगिया, अजमेर नगर निगम के महापौर धर्मेन्द्र गहलोत, संभागीय आयुक्त हनुमान सहाय मीना, पुलिस महानिरीक्षक मालिनी अग्रवाल, पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र सिंह सहित विभिन्न विभागों के प्रमुख शासन सचिव एवं जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Take tough action against illegal connections in pipelines-CM Raje
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan news, ajmer news, take tough action against illegal connections in pipelines, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, ajmer news, ajmer news in hindi, real time ajmer city news, real time news, ajmer news khas khabar, ajmer news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved