• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

उपचुनाव में कांग्रेस को मिलेगी ऐतिहासिक सफलता : पायलट

जयपुर/अजमेर। संगठन की सबसे प्राथमिक व मजबूत इकाई बूथ होता है और बूथ कार्यकर्ताओं के बल पर ही पार्टी चुनाव में अपनी जीत को सुनिश्चित करती है। यह बात राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सचिन पायलट ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र के बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन में कही।
उन्होंने कहा कि गत चार वर्षों में कांग्रेस के प्रत्येक कार्यकर्ता ने मजबूती के साथ विपक्ष की भूमिका निभाते हुए भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों का मुकाबला किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार भ्रष्टाचार को संरक्षण देने के लिए काला कानून लेकर आई थी, जिसका कांग्रेस व सजग मीडिया ने मजबूती के साथ विरोध कर सरकार की नीयत का पर्दाफाश किया और सरकार को बैकफुट पर आने के लिए मजबूर कर दिया।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में 80 से ज्यादा किसान आत्महत्या कर चुके हैं, परंतु सरकार कर्ज माफी नहीं कर रही है और कांग्रेस की किसान न्याय पदयात्रा से दबाव में आई सरकार ने सिर्फ किसानों को भ्रमित करने के लिए कमेटी बनाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मंत्री नवजात शिशुओं की मौतों के संदर्भ में संवेदनहीन बयान दे रहे हैं। एक मंत्री ने प्रदेश के लोगों की आदत को नवजात बच्चों की मौतों के लिए जिम्मेदार बताया है, तो चिकित्सा मंत्री अपनी जिम्मेदारी से पीछा छुड़ाने के लिए जो बयान दे रहे हैं वह उनकी घोर लापरवाही को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि सरकार के मंत्री दावे कर रहे हैं कि उच्च शिक्षा के क्षेत्र में प्रदेश प्रगति कर रहा है, जबकि सच्चाई यह है कि सरकारी कॉलेज व यूनिवर्सिटी में 40 प्रतिशत तक शिक्षकों के पद खाली हैं और 23 हजार स्कूल बंद किए जाने के कारण 50 हजार बच्चियां शिक्षा से वंचित हो गई हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था की लचरता के कारण आपराधिक घटनाएं बढ़ रही हैं और लोग अपनी रंजिश को सरेआम अंजाम दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि बूंदी जिले में न्यायालय परिसर में अपराधियों ने पेशी पर जा रहे आरोपी पर सरेआम गोलियां दागीं और राजसमन्द जिले में हत्या का बर्बर मामला सामने आया है। ऐसी घटनाओं के कारण प्रदेश की जनता में घोर निराशा है। उन्होंने कहा कि सरकार अपने चार वर्ष की उपलब्धियां गिना रही है, जबकि सरकार की नाकामी सामने आ चुकी है, क्योंकि सरकारी आंकड़ों के अनुसार 32 हजार नवजात बच्चे जिन्दगी का चेहरा देखने से पहले ही मौत के मुंह में समा चुके हैं।

इस अवसर पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं राजस्थान प्रभारी अविनाश पाण्डे ने कहा कि संगठन की सबसे महत्वपूर्ण इकाई के रूप में बूथ को मजबूत बनाना चाहिए और प्रत्येक कार्यकर्ता का सम्मान बना रहना चाहिए, ताकि कांग्रेस का प्रत्येक कार्यकर्ता पूरे आत्मबल के साथ पार्टी की रीति-नीति को लेकर जनता के बीच पहुंचा सके और मजबूती के साथ पार्टी का पक्ष रख जनता के बीच में सकारात्मक प्रचार-प्रसार कर सके। उन्होंने कहा कि हम सब को आगामी समय में होने वाले अलवर, अजमेर व माण्डलगढ़ के उपचुनावों को लेकर मजबूती के साथ काम करना है, ताकि भाजपा सरकार की निरंकुशता से जनता को मुक्ति दिलवाई जा सके।

इस अवसर पर नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी ने भाजपा सरकार द्वारा जनता की अनदेखी किए जाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने अपनी नीतियों से आम जनता के शोषण को अंजाम दिया है और बेरोजगारी को बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि भाजपा राज में अपराध बढ़ रहे हैं और लोग खुलेआम लूट, हत्या, डकैती जैसी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-ajmer news : will get historic success in by-election to Congress : sachin Pilot
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ajmer news, by-election in rajasthan, rajasthan congress, congress state president sachin pilot, congress state president sachin pilot in ajmer, ajmer lok sabha constituency, all india congress committee general secretary avinash pandey, booth activist convention in ajmer, ajmer hindi news, ajmer latest news, rajasthan hindi news, rajasthan election, lok sabha election 2018, अजमेर समाचार, राजस्थान समाचार, राजस्थान चुनाव, लोकसभा चुनाव, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, ajmer news, ajmer news in hindi, real time ajmer city news, real time news, ajmer news khas khabar, ajmer news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved