• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

रीट 11 फरवरी को, ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 6 नवम्बर से

ajmer news : Reet-2017 on February 11, the online application process from 6 November - Ajmer News in Hindi

अजमेर। राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा– 2017 (रीट) के लिए आवेदन की प्रक्रिया 6 नवम्बर से शुरू होगी। इसके लिए 30 नवम्बर तक ऑनलाइन आवेदन किया जा सकेगा। परीक्षा 11 फरवरी, 2018 को होगी। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है।

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की सचिव और समन्वयक रीट मेघना चौधरी ने बताया कि राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा के लिए परीक्षा आवेदन पत्र ऑनलाइन भरे जाएंगे। इसके लिए अभ्यर्थी को निर्धारित तिथियों में वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन पत्र भरना होगा। ऑनलाइन आवेदन भरने के लिए अनुदेश व प्रपत्र वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे। ऑनलाइन के अलावा किसी भी प्रकार से किया आवेदन स्वीकार्य नहीं होगा।

यह परीक्षा दो स्तर के लिए होगी। स्तर–प्रथम कक्षा 1 से कक्षा 5 तक के लिए और स्तर द्वितीय कक्षा 6 से 8 तक के लिए शिक्षकों की पात्रता के लिए होगा। दोनों स्तरों की परीक्षा 11 फरवरी, 2018 को होगी। प्रथम पारी सुबह 10 से दोपहर 12:30 के मध्य स्तर– द्वितीय की परीक्षा और द्वितीय पारी अपराह्न 2:30 बजे से खाम 5 के मध्य स्तर – प्रथम की परीक्षा होगी। अभ्यर्थी को रीट परीक्षा परिणाम की घोषणा दिनांक तक न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता उत्तीर्ण होना आवश्यक है।
समन्वयक ने बताया कि रीट–2017 के आवेदन से पूर्व अभ्यर्थी को निर्धारित बैंकों में चालान अथवा डेबिट कार्ड के माध्यम से परीक्षा शुल्क जमा कराना होगा। इसके बाद बैंक से शुल्क का सत्यापन होने के बाद अभ्यर्थी परीक्षा आवेदन भर सकेगा। स्तर प्रथम या स्तर द्वितीय (केवल एक परीक्षा के लिए) परीक्षा शुल्क रुपए 550/- और स्तर प्रथम एवं स्तर द्वितीय (दोनों परीक्षा के लिए) परीक्षा शुल्क 750/- रुपए होगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-ajmer news : Reet-2017 on February 11, the online application process from 6 November
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ajmer news, reet-2017 on february 11, online application process for reet, rajasthan teacher eligibility examination- 2017, online application start, rajasthan secondary education board, ajmer hindi news, rajasthan hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, ajmer news, ajmer news in hindi, real time ajmer city news, real time news, ajmer news khas khabar, ajmer news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved