• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 5

अजमेरवासियों का पांच दशक से भी पुराना सपना हुआ साकार : मुख्यमंत्री

जयपुर/अजमेर। प्रदेश के विकास में सुनहरा अध्याय जोड़ते हुए मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे और केन्द्रीय नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री जयन्त सिन्हा ने बुधवार को किशनगढ़ एयरपोर्ट का शुभारंभ किया।

इस अवसर पर सभा को संबोधित करते हुए राजे ने कहा कि आज का यह दिन ऐतिहासिक है और किशनगढ़ व अजमेर के साथ-साथ पूरे प्रदेशवासियों का पांच दशकों पुराना सपना साकार हुआ है। यह सपना मैंने अपने पिछले कार्यकाल में देखा था और आज यह हकीकत में बदल गया है। अजमेर जिले के लोगों का 57 साल लंबा इंतजार खत्म हुआ है। इसके लिए मैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और जयन्त सिन्हा की शुक्रगुजार हूं। उन्होंने कहा कि इस एयरपोर्ट के शुरू होने से किशनगढ़ के विश्वविख्यात मार्बल उद्योग को गति मिलेगी। साथ ही देश-विदेश से धार्मिक नगरी पुष्कर और ख्वाजा साहब की दरगाह आने वाले श्रद्धालुओं को आसानी होगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जो लोग इसका श्रेय लेने की कोशिश कर रहे हैं, उन्होंने 2013 में चुनाव से पहले सिर्फ पत्थर लगाने का काम किया। तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह खाली पड़ी जगह पर पत्थर जरूर लगाकर गए, लेकिन इसके बाद कोई काम नहीं हुआ। हम पत्थर लगाकर छोड़ नहीं देते हैं, बल्कि काम पूरा कर जनता को समर्पित करते हैं। उन्होंने कहा कि सिर्फ किशनगढ़ ही अकेला उदाहरण नहीं है, झालावाड़ की परवन सिंचाई योजना और बाड़मेर रिफाइनरी के नाम पर भी पत्थर लगाने का ही काम हुआ। अब हम इसे हकीकत में बदल रहे हैं।

रिफाइनरी के नाम पर लादा था कर्ज का बोझ

राजे ने कहा कि पिछली सरकार ने रिफाइनरी के नाम पर चार साल निकाल दिए और चुनाव से पहले 56 हजार करोड़ रुपए का एमओयू कर प्रदेश की जनता पर कर्ज का बोझ लादने की पूरी तैयारी कर ली। अब हम अपनी शर्तों पर रिफाइनरी लगाने जा रहे हैं। इसमें प्रदेश की जनता की गाढ़ी कमाई के 40 हजार करोड़ रुपए बचाए हैं।

मुख्यमंत्री की मेहनत रंग लाई

समारोह में केन्द्रीय नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री जयन्त सिन्हा ने एयरपोर्ट के शुभारम्भ की बधाई दी और कहा कि यह मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे के निरंतर प्रयासों और उनकी मेहनत से ही संभव हो सकता है। उन्होंने कहा कि तकनीकी सर्वे और परीक्षण के बाद जल्द ही यहां से दिल्ली के लिए फ्लाइट शुरू हो जाएगी।

हमने हवाई बातें नहीं कीं, काम किया




ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-ajmer news : Chief Minister Vasundhara Raje and Union Minister Jayant Sinha inaugurated the Kishangarh Airport
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ajmer news, rajasthan chief minister vasundhara raje, chief minister vasundhara raje, union minister of state for civil aviation jayant sinha, inaugurated the kishangarh airport, flight of kishangarh, marble industry kishangarh, religious town pushkar, khwaja sahib dargah ajmer, kishangarh hindi news, ajmer hindi news, rajasthan hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, ajmer news, ajmer news in hindi, real time ajmer city news, real time news, ajmer news khas khabar, ajmer news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved