• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब में उचित व्यापारिक माहौल बनाया- राणा के.पी.सिंह

Punjab Chief Minister Captain Amarinder Singh made a proper business environment in Punjab Rana K.P. Singh - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। पंजाब विधानसभा के स्पीकर राणा के.पी. सिंह के साथ उनके कार्यालय में इंडो -कैनेडा चैंबर ऑफ कामर्स के एक प्रतिनिधिमंडल ने कंवर धंजल की अध्यक्षता अधीन मुलाकात की। इस दौरान पंजाब और कैनेडा के बीच व्यापारिक माहौल को बढ़ाने पर विचार -विमर्श किया गया।

राणा के.पी. सिंह ने प्रतिनिधिमंडल सदस्यों का स्वागत करते हुए कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का नेतृत्व अधीन पंजाब में इस समय व्यापार के लिए उचित वातावरण है और बहुत सी उद्योग समर्थकी नीतियां लागू की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि कैनेडा की धरती पर जा कर भारतियों विशेष तौर पर पंजाबियों ने प्रशंसनीय उन्नित की है और कैनेडा की आर्थिकता को बड़ा प्रोत्साहन दिया है। उन्होंने प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों से अपील की कि अपनी मातृ भूमि पंजाब के विकास में भी प्रवासी पंजाबी उद्योगपतियों को अहम योगदान डालने के लिए आगे आना चाहिए।

इस अवसर पर प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों द्वारा खाद्य सुरक्षा, शिक्षा, कृषि आधारित उद्योग और अन्य क्षेत्रों में आपसी व्यापार में रुचि दिखाई गई। स्पीकर ने कहा कि इस मकसद के लिए अलग तौर पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ मुलाकात की जा सकती है जिसके सार्थक नतीजे सामने आ सकते हैं।

कैनेडियन प्रतिनिधिमंडल ने स्पीकर को बताया कि उनकी संस्था ग़ैर-राजनैतिक है और उनका उद्देश्य केवल आर्थिक मसलों को विचारना है। स्पीकर ने इस बात की प्रशंसा करते हुए कहा कि वित्तीय कमज़ोरी वाले क्षेत्रों में रह रहे लोगों का जीवन स्तर ऊँचा उठाने के लिए उद्योगपतियों को आर्थिक क्षेत्रों में योगदान डालना चाहिए न कि राजनीति में दखलअन्दाज़ी करनी चाहिए। उन्होंने प्रतिनिधिमंडल को शुभ इच्छाएं देते हुए उम्मीद जताई कि प्रतिनिधिमंडल अपने मकसद में कामयाब होगा।

प्रतिनिधिमंडल के एक सदस्य जगदीश सिंह ग्रेवाल ने इस बात की चिंता व्यक्त कि कैनेडा से आने वाले बहुत से राजनैतिक नेता पंजाब आ कर केवल तस्वीरों खिंचवा कर कैनेडा लौट जाते हैं परंतु यहां व्यापारिक अवसरों की तलाश के लिए बहुत कम प्रयास करते हैं। उन्होंने आशा व्यक्त कि कैनेडियन प्रतिनिधिमंडल के इस दौरे के साथ भविष्य में पंजाब और कैनेडा के व्यापार को और प्रौत्साहन मिलेगा, जिसके लिए यत्न तेज़ कर दिए गए हैं। इस अवसर पर कैनेडियन प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों के अलावा विधायक सोम प्रकाश और अंगद सिंह भी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Punjab Chief Minister Captain Amarinder Singh made a proper business environment in Punjab Rana K.P. Singh
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: punjab chief minister, captain amarinder singh, punjab cm made a proper business environment, punjab rana kp singh, पंजाब सरकार, punjab goverment, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved