• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सोशल मीडिया पर गैंगस्टरों और अपराधियों की धमकियों का अब जबर्दस्त जवाब देगी पुलिस

Police will now respond to threats of gangsters and criminals on social media - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। राज्य के पुलिस प्रमुख सुरेश अरोड़ा के नेतृत्व में पंजाब पुलिस ने गैंगस्टरों और अपराधियों की बढ़ रही धमकी का सामना करने के लिए सोशल मीडिया पर अपना खाता खोल कर जवाबी कार्यवाही के लिए तैयारी आंरभ कर ली है। इस अॅानलाइन मुहिम की शुरुआत आज पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने की।
इससे पंजाब पुलिस का फेसबुक पेज पुलिस के टविट्टर अकाऊंट डी.जी.पी. के टविट्टर अकाऊंट और पंजाब पुलिस के यू. ट्युूब चैनल से पुलिस ने सोशल मीडिया पर खाता खोला है। औपचारिक शुरुआत के अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस की सोशल मीडिया मुहिम से जहाँ पुलिस और लोगों के बीच दूरियाँ मिटेंगी, वहीं राज्य में दहशत फैलाने के लिए गैंगस्टरों और अपराधियों द्वारा सोशल मीडिया पर की जाती बदज़बानी को भी नकेल डाली जाएगी। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि सोशल मीडिया अकाऊंट सूचना का प्रसार, फीडबैक, शिकायत प्रणाली के लिए प्रभावशाली मंच मुहैया करवाएगें। उन्होंने पुलिस को फोर्स और नागरिकों के आपसी हित में सोशल मीडिया का प्रयोग करने के लिए कहा।

मुख्यमंत्री ने पुलिस को सोशल मीडिया की पहुँच समाज के विभिन्न वर्गों विशेष तौर पर नौजवान वर्ग तक बनाने का आहवान किया ताकि पुलिस के कामकाज को ओर अधिक पारदर्शी, संवेदनशील और असरदार बनाया जा सके। उन्होंने कहा कि अमन कानून की स्थिति से प्रभावी ढंग से निपटने, अपराध को रोकने एवं जांच और पुलिस के अन्य पहलुओं के लिए सोशल मीडिया बहुत सहायक हो सकता है।
डी.जी.पी. ने बताया कि लोगों से निकटता बढ़ाने के लिए पुलिस द्वारो सोशल मीडिया के तीन प्लेटफार्म (फेसबुक्क, टविट्टर और यू. ट्युूब) इस्तेमाल किये जाएंगे। इस अवसर पर पुलिस के प्रमुख अधिकारी उपस्थित थे जिन में डी.जी.पी. पंजाब सुरेश अरोड़ा, डी.जी.पी. -(आई.टी. और टी.) वी. के. भावरा, डी.जी.पी. इंटेलिजेंस दिनकर गुप्ता, डी.जी.पी. अमन और कानून व्यवस्था हरदीप ढिल्लों, आई.जी. प्रोवीज़निंग गुरप्रीत दियो, आई.जी. क्राइम इन्दरबीर सिंह, आई.जी. -(आई.टी. और टी.) एस.के. अस्थाना और आई.जी. एन.आर.आई. सैल्ल ईश्वर चंद्र उपस्थित थे। मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल और प्रमुख सचिव तेजवीर सिंह भी उपस्थित थे।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Police will now respond to threats of gangsters and criminals on social media
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: punjab news, chandigarh news, dgp suresh arora, police respond to threats of gangsters and criminals on social media, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved