• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने बिजली उत्पादन और ट्रांसमिशन स्थिति का लिया जायजा

Minister Rana Gurjeet Singh has taken power generation and transmission status - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। पंजाब के बिजली और सिंचाई मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने मंगलवार को यहाँ बिजली विभाग, पंजाब राज्य पावरनिगम लिमटिड (पी.एस.पी.सी.एल) और पंजाब राज्य ट्रांसमिशन निगम लिमटिड (पी.एस.टी.सी.एल.) के सीनियर अधिकारियों के साथ धुआंदले मौसम के मद्देनजऱ राज्य की बिजली उत्पादन और ट्रांसमिशन स्थिति का जायज़ा लिया। इसके अलावा मौसम के मौजूदा मिज़ाज के चलते पिछले सप्ताह राज्य के लोगों को जो बिजली कटों का सामना करना पड़ा, उस संबंधी भी विचार -विमर्श किया गया।
इस संबंधी अधिक जानकारी देते एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि राणा गुरजीत सिंह ने एक घंटे से अधिक चली बैठक के दौरान बिजली उत्पादन और वितरण के साथ जुड़े विभिन्न पहलूओं संबंधी राज्य की वर्तमान स्थिति संबंधीे विचार -विमर्श किया। इस मीटिंग में श्री सतीश चंद्रा, अतिरिक्त मुख्य सचिव बिजली, श्री अनिरुद्ध तिवाड़ी, प्रमुख सचिव, नव और नवीनीकरण ऊर्जा स्रोत, श्री ए. वेनू प्रसाद, सी.एम.डी. पी.एस.पी.सी.एल और श्री बलौर सिंह, कार्यकारी निर्देशक, पंजाब ऊर्जा विकास एजेंसी (पेडा) सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे। उन्होंने बताया कि इस अवसर पर राज्य के कुछ हिस्सों में घने धुआंदले मौसम कारण हाल ही में बिजली केटों और इस कारण पैदा हुई चुनोैतियों संबंधीे भी विचार -विमर्श किया।
धुआंदले मौसम कारण बिजली सप्लाई में आई रुकावट संबंधी जानकारी देते इंजीनियर एन.के. शर्मा, डायरैक्टर, बिजली वितरण ने बताया कि तलवंडी साबो थर्मल पलांट से आ रही 400 के.वी ट्रांसमिशन लाईनों के इंसूलेटरों पर धुएं की परत जमने के कारण बिजली सप्लाई में रुकावट आई थी। उन्होंने कहा कि अब धुएं की स्थिति में सुधार आ जाने से बिजली सप्लाई निर्विघ्न दी जा रही है। उन्होंने बताया कि राज्य में बिजली की कोई कमी नहीं है।
इस अवसर पर राणा गुरजीत सिंह ने अधिकारियों को धूआंदले मौसम के कारण पेैदा हुई चुनौतियों का सामना करने के लिए एक व्यापक योजना बनाने के लिए कहा। उन्होंने बिजली विभाग की कार्य कुशलता बढ़ाने के लिए विभाग के सीनियर आधिकारियों और अनुभवी इंजीनियरों से सुझाव मांगे और चल रहे प्रोजैेक्टों, भविष्य की योजनाओं और आधुनिक तकनीकें अपनाने संबंधी भी विचार किया। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि वह राज्य में बिजली की सप्लाई की गुणवत्ता को यकीनी बनाने के लिए हर संभव यत्न करें।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Minister Rana Gurjeet Singh has taken power generation and transmission status
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: minister rana gurjeet singh has taken power generation and transmission status, पंजाब सरकार, punjab goverment, rana gurjeet singh, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved