• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पूर्व CM के पोते को पंजाब पुलिस में DSP पद ऑफर करने को हाईकोर्ट में चुनौती

Former CM grandson to get DSP post in Punjab police challenge in High Court - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के पोते गुरइकबाल सिंह को पंजाब पुलिस में डीएसपी का पद ऑफर किए जाने को पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में चुनौती दी गई है।

खालड़ा मिशन ऑर्गेनाइजेशन के सदस्य तरनतारन निवासी प्रवीण कुमार की तरफ से दाखिल याचिका में कहा गया कि अनुकंपा आधार पर नियुक्ति उन लोगों को दी जाती है जिनकी मौत के बाद परिवार की गुजर बसर के लिए कोई सहारा हो।

अब तक पुलिसकर्मी की मौत पर उनके परिवार में से ही अनुकंपा आधार पर नियुक्ति दी जाती रही है लेकिन मौजूदा मामले में एक बड़े राजनीतिक परिवार के सदस्य को पंजाब पुलिस में डीएसपी का पद दिया जा रहा है।

याचिका में कहा गया कि गुरइकबाल लुधियाना के सांसद रवनीत बिट्टू के छोटे भाई हैं और खन्ना के विधायक गुरकीरत के कजन हैं, ऐसे राजनीतिक शख्सियतों के परिवार को यदि अनुकंपा आधार पर इस तरह से नियुक्तियां दी जाएंगी तो यह गलत उदाहरण होगा।

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने खुद गुरइकबाल को डीएसपी पद दिए जाने का प्रस्ताव रखा था। ऐसे में इस फैसले को खारिज किया जाए। हाईकोर्ट ने बुधवार को इस मामले पर प्राथमिक सुनवाई के बाद अगली सुनवाई 5 दिसंबर तय की है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Former CM grandson to get DSP post in Punjab police challenge in High Court
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: former cm grandson, offer dsp post in punjab police, challenge in high court, former chief minister beant singh, khalda mission organization, gurikebal singh, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved