• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

कैप्टन ने रक्षामंत्री से जंगी नायकों के जीवन पर फिल्में बनाने की मंजूरी सरल करने को कहा

Captain said to simplify the approval of making films on the lives of war heroes from the Defense Minister - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज कहा कि वह जंग और जंगी नायकों के जीवन पर फिल्मों की शूटिंग के लिए ज़रूरी स्वीकृति की प्रक्रिया को सरल और तेज करने के लिए रक्षा मंत्री से अपील करेंगे।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज निर्माता -निर्देशक जे.पी. दत्ता को यह भरोसा दिया जिन्होंने आज अपनी आगे वाली फि़ल्म ‘पल्टन’ की टीम के साथ यहाँ मुख्यमंत्री से मुलाकात की । यह फि़ल्म नत्थू ला (सिक्कम) में 1967 में भारत -चीन दरमियान ‘टकराव आसपास केंद्रित है। दत्ता जो इस समय पर पंजाब में फि़ल्म की शूटिंग कर रहे हैं, ने कहा कि फि़ल्म निर्माताओं को कई बंदिशों का सामना करना पड़ता है क्योकि रक्षा आधारित फि़ल्म बनाने के लिए कई तरह की स्वीकृतियों की ज़रूरत पड़ती है । दत्ता ने कहा कि इससे बहुत देरी होती है और यह कारण फि़ल्म निर्माताओं को ऐसीं फिल्में बनाने से रोकते हैं ।

फि़ल्म निर्माताओं की चिंता सांझी करते मुख्यमंत्री ने कहा कि वह इस मामले को रक्षा मंत्री के पास उठाएंगे। कैप्टन अमरिंदर सिंह जो ख़ुद फ़ौज में सेवा निभा चुके हैं और फ़ौजी इतिहासकार भी हैं, ने कहा कि ऐसी फिल्में रक्षा सेनाओं के हित में हैं जो नौजवानों को फ़ौज में भर्ती होने के लिए प्रेरित करने में सहायक हो सकतीं हैं। दत्ता ने फि़ल्म उद्योग को राष्ट्रीय अवार्ड विजेता ‘बार्डर’जैसी जंग आधारित बेहतरीन फिल्में दीं हैं। दत्ता ने मुख्यमंत्री द्वारा उन्हें और उन की टीम की दोपहर के भोजन के लिए मेज़बानी करने के लिए धन्यवाद किया।

दत्ता के साथ फि़ल्म अदाकार सोनू सूद, अर्जुन रामपाल, सोनल चौहान, मोनिका गिल, गौतम, निधी दत्ता, गुरमीत चौधरी, लव सिन्हा और हर्षवर्धन राणे उपस्थित थे ।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Captain said to simplify the approval of making films on the lives of war heroes from the Defense Minister
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: punjab news, chandigarh news, punjab cm captain amrinder singh simplify approval of making films, war heroes, defense minister, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved