• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

खरीफ के कर्जे 31 मार्च तक चुकाने पर 3 फीसदी का अनुदान

3% subsidy on repaying kharif loans till March 31 - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चण्डीगढ़। पंजाब की प्राथमिक सहकारी कृषि सभाओं के मैंबर काश्तकार अपने खरीफ की फ़सल के फ़सली कर्जे की वसूली तुरंत अदा करके चालू रबी सीजन के लिए अग्रिम फ़सली कर्जे प्राप्त करें। साथ ही ब्याज पर मिलने वाली 3 फ़ीसदी सब्सिडी का भी लाभ उठाए।यह प्रगटावा करते हुये अतिरिक्त मुख्य सचिव सहकारिता डी.पी. रैडी ने विभाग के क्षेत्रीय अधिकारियों, केंद्रीय सहकारी बैंकों के जि़ला मैनेजरों, आडिट अधिकारियों और सहकारी संस्थाओं के उच्च अधिकारियों से की राज्य स्तरीय मीटिंग दौरान किया। उन्होंने विभाग के समूह क्षेत्रीय अधिकारियों को कहा कि वह सहकारी सभाओं के साथ जुड़े किसान सदस्यों को अवगत करवाए कि उनकी तरफ से सभाओं को वापस की जाने वाली वसूली का उनको मिलने वाली कजऱ् राहत पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा क्योंकि कजऱ् राहत का आधार उनके खातो में 31 मार्च 2017 तक का खड़ा कर्जा है। इस करके वह खरीफ की फ़सल के अपने फ़सली कर्जे की अदायगी जल्द से जल्द करके विभाग द्वारा मिलती सब्सिडी के लिए योग्य पात्र बनें।
इस मौके पर उपस्थित रजिस्ट्रार सहकारी सभाएं अरविन्दर सिंह बेैंस ने बताया कि किसानों की तरफ से खरीफ की फ़सल 2017 की फ़सल के लिए प्राप्त किये कर्जे की वसूली भरने की अवधि 31 मार्च तक कर दी है। इसलिए सहकारी सभाओं में तैनात अधिकारी और कर्मचारी एकजुट हो कर मैंबर किसानों तक कजऱ् वसूलने के लिए उनके पास पहुंचे। इस सम्बन्धित सदस्यों को बताया जाये कि जिन सदस्यों ने अपनी वसूली दे दी है उन योग्य सदस्यों की कर्ज राहत भी उनके खातों में सरकार द्वारा जमा करवा दी गई है।अतिरिक्त मुख्य सचिव सहकारिता ने इस बात पर ख़ुशी प्रकट की कि मोगा, जालंधर, शहीद भगत सिंह नगर, कपूरथला और संगरूर जिलों के किसानों की तरफ से बड़ी संख्या में अपनी खरीफ की फ़सल की वसूली जमा करवा कर 3 फ़ीसदी सब्सिडी प्राप्त करने की योग्यता हासिल कर ली है। विभिन्न विभागीय प्रगतियों और योजनाओं का ज़ायजा लेते हुये श्री रेडी ने अधिकारियों को विभाग के पराली जलाने से रोकने के लिए इस्तेमाल करे जाने वाले यंत्रों को किराये पर लेने के लिए मोबाईल ऐप को जल्दी तैयार करने और इस बारे गाँवों में काश्तकारों को अवगत करवाने के आदेश भी दिए।
इस मौके पर अन्य के अलावा विशेष सचिव सहकारिता गगनदीप सिंह बराड़, एम.डी. मार्कफैड अर्शदीप सिंह थिंद और विभिन्न जिलों से सहकारी बैंकों के जि़ला मैनेजर, संयुक्त सचिव और उप सचिव भी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-3% subsidy on repaying kharif loans till March 31
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: punjab news, chandigarh news, 3% subsidy, repaying kharif, loans march 31, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved