• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

...जब नगालैंड के मुख्यमंत्री को मतदान केंद्र में घुसने से रोका

कोहिमा। नगालैंड के मुख्यमंत्री शुरहोजेली लीजित्सु को सोमवार को राष्ट्रपति चुनाव को लेकर राज्य विधानसभा के मतदान केंद्र में घुसने से सुरक्षाकर्मियों ने रोक दिया। लीजित्सु मतदान नहीं कर सकते, क्योंकि वह 60 सदस्यों वाले नगालैंड विधानसभा के निर्वाचित सदस्य नहीं हैं। उन्होंने इस साल फरवरी में टी.आर.जेलियांग के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘सरकार के मुखिया के तौर पर मैं सुरक्षा तैयारियों का बंदोबस्त देखने गया था। लेकिन विधानसभा के एक कर्मचारी ने मुझे पीछे से खींच लिया, जो उचित नहीं है।’’ इससे पहले, जेलियांग का समर्थन करने वाले विद्रोही नगा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) तथा निर्दलीय विधायक दो मिनी बसों से अपने मताधिकार का प्रयोग करने विधानसभा पहुंचे।

एक बागी निर्दलीय विधायक ने कहा कि सभी (44) ने राजग के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के पक्ष में मतदान किया। वस्तुत: राजग सरकार के घटक एनपीएफ ने राज्य में कोविंद के अभियान के दौरान उनका समर्थन करने की घोषणा की थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Nagaland CM not allowed inside polling booth
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: presidential election 2017 ram nath kovind vs meira kumar, nagaland chief minister, shurhozelie liezietsu, polling booth, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, kohima news, kohima news in hindi, real time kohima city news, real time news, kohima news khas khabar, kohima news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved