• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
1 of 2

बाजार में मचा हाहाकार: निवेशकों ने 4 दिनों में गंवाए 6.4 करोड रुपए

मुंबई। अमेरिका और नॉर्थ कोरिया में चल रहे तनाव और संभावित युद्ध का असर भारतीय शेयर बाजारों पर भी पडा है। इसके खामियाजे के तौर पर भारतीय शेयरधारकों को पिछले 4 दिनों में करोडों का नुकसान झेलना पडा है। दरअसल पिछले 4 दिनों के ट्रेडिंग सेशन में भारतीय निवेशकों को करीब 100 बिलियन यानी 6.4 लाख करोड रुपये का नुकसान झेलना पडा है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का मार्केट कैप 7 अगस्त को यह अपने सर्वोच्च स्तर, 139.5 लाख करोड रुपये तक पहुंच गया था। वहीं बाजार का मार्केट कैप 6 जुलाई को 133 लाख करोड़ रुपये था। अब बाजार का मार्केट कैप 133.1 लाख करोड रुपये है। रिपोर्ट के अनुसरार इससे सिर्फ भारतीय निवेशकों को ही नहीं बल्कि दुनियाभर के निवेशकों को करीब एक ट्रिलियन डॉलर यानी करीब 640 खरब 85 अरब रुपये का नुकसान हो चुका है।

वहीं शुक्रवार को सेंसेक्स 318 अंकों की गिरावट के साथ बंद हुआ, जो कि पिछले महीनों का इसका निम्नतर स्तर है। निफ्टी में भी करीब 109 अंकों की गिरावट दर्ज की गई। आंकडों पर नजर डालें तो इस सप्ताह में सेंसेक्स में कुल 1100 अकों की गिरावट दर्ज हुई है। वहीं डीलर्स का कहना है कि इस सप्ताह बाजार को नुकसान भारत और चीन के बीच डोकलाम विवाद, सेबी द्वारा 331 शैल कंपनियों को ट्रेडिंग से रोकना और कॉर्पोरेट सेक्टर में कमजोरी के चलते हुआ है।

दुनियाभर के शेयरबाजारों में गिरावट:

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bloodbath on Dalal Street, 100 billion Dollar gone in 4 days
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bloodbath on dalal street, 100 billion dollar gone in 4 days, indian investors lost 100 billion dollar in 4 days, bse, share market, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, mumbai news, mumbai news in hindi, real time mumbai city news, real time news, mumbai news khas khabar, mumbai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved