• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

सेना हर स्थिति से निपटने को तैयार, कोशिश है युद्ध की स्थिति ना बनें: रक्षा मंत्री

ग्वालियर। देश की पहली महिला रक्षा मंत्री बनने के बाद निर्मला सीतारमण ग्लावियर पहुंची। यहां उन्होंने कहा कि भारतीय सेना हर स्थिति से निपटने को तैयार हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि देश को बार बार 56 इंच का सीना दिखाने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि एलओसी से संबंधित मामलों को डील कर रहे हैं और रक्षा से जुडे मामलों में जमीनी स्तर पर काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि बॉर्डर पर सीजफायर के उल्लंघन और आतंकी घटनाओं को लेकर रक्षा मंत्रालय गंभीर है। रक्षा मंत्री ने कहा कि हमारी कोशिश है कि युद्ध की स्थिति ना बनें और ना ही देश को कोई नुकसान हो।

साथ ही उन्होंने कहा कि हमें बार बार 56 इंच का सीना दिखाने की जरूरत नहीं है, यदि हालात विपरीत बनते हैं तो सेनाएं हर स्थिति से निपटने को तैयार है। रक्ष मंत्री निर्मला सीतारमण ने ग्लावियर में एयरफोर्स स्टेशन का निरीक्षण किया। साथ ही उन्होंने सुखोई, मिराज, मिग-21 और जगुआर जैसे फाइटर विमानों के बारे में बारीकी से जानकारी ली। रक्षा मंत्री ने मिराज के कॉकपिट में बैठकर फाइटर विमान की कई बारीकियों को करीब से जाना और समझा। साथ ही उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि फ्रांस से राफेल डील को लेकर अच्छी बात हुई।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Defence Minister Nirmala Sitharaman says We Avoid War But Indian Army Prepared For Every Situation
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: nirmala sitharaman, defence minister nirmala sitharaman, nirmala sitharaman in gwalior, indian army prepared for every situation says sitharaman, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, gwalior news, gwalior news in hindi, real time gwalior city news, real time news, gwalior news khas khabar, gwalior news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved