• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

छिंदवाडा: राशन लेने गए थे, मौत मिली: आग में 13 जने जिंदा जल गए

13 people burnt alive in massive fire in cooperative society during kerosene distribution - Bhopal News in Hindi

छिंदवाडा। मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले की एक सहकारी समिति में शुक्रवार को सामग्री वितरण के दौरान कैरोसिन में आग लग गई, जिसमें 13 लोग जिंदा जल गए और तीन घायल हुए। इस हादसे की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए गए हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए सहायता राशि का ऐलान किया है। जबलपुर के संभागायुक्त गुलशन बामरा ने आईएएनएस को बताया, हर्रई तहसील के बारगी में शुक्रवार दोपहर से कैरोसिन व खाद्यान्न का वितरण हो रहा था। लोग कतारों में लगे हुए थे, इसी दौरान अचानक आग लग गई।

बामरा ने कहा, हादसे में 13 लोगों की घटनास्थल पर ही जलकर मौत हो गई। तीन जख्मी हो गए हैं, जिन्हें पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिलाधिकारी जे.के. जैन ने आईएएनएस से चर्चा के दौरान बताया कि इस हादसे की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

बताया गया है कि बारगी गांव की सहकारी समिति में भवन के भीतर खाद्यान्न और बाहर कैरोसिन का वितरण हो रहा था, तभी अचानक आग लंग गई। उस मौके पर सहकारी समिति भवन में बड़ी संख्या में मौजूद थे। इस आग ने कई लोगों को अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया और हर तरफ भगदड़ मच गई। सहकारी समिति के आसपास सिर्फ `बचाओ-बचाओ` की आवाजें सुनाई देने लगीं।

इस हादसे में 13 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और तीन जख्मी हुए, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है। राज्य के कृषिमंत्री गौरीशंकर बिसेन छिंदवाड़ा के लिए रवाना हो गए हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए ट्वीट किया है, बारगी में हुई दुर्घटना पीड़ादायी है, मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख और गंभीर घायलों को 50-50 हजार रुपये सहायता राशि प्रदान की जाएगी।(IANS)

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-13 people burnt alive in massive fire in cooperative society during kerosene distribution
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: massive fire, cooperative society, chhindwara, kerosene distribution, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bhopal news, bhopal news in hindi, real time bhopal city news, real time news, bhopal news khas khabar, bhopal news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved