• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

केरल की स्वास्थ्य मंत्री ने डिप्टी स्पीकर के खिलाफ की शिकायत

Kerala Health Minister complains against Deputy Speaker - Thiruvananthapuram News in Hindi

तिरुवनंतपुरम। केरल में दो कम्युनिस्ट पार्टियों के बीच दरार शनिवार को तब और बढ़ गई जब स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने राज्य विधानसभा के उपाध्यक्ष चित्तयम गोपाकुमार के खिलाफ शिकायत के साथ सत्तारूढ़ वाम लोकतांत्रिक मोर्चा का दरवाजा खटखटाया, जिन्होंने पहले अपने निर्वाचन क्षेत्र की 'अनदेखी' करने के लिए मंत्री पर हमला बोला था। पत्रकार से नेता बनी जॉर्ज ने सभी आरोपों को खारिज करते हुए मोर्चे के शीर्ष अधिकारियों को एक विस्तृत पत्र भेजा है।

अपने पत्र में, मंत्री ने आरोप लगाया कि उपसभापति ने उचित मंचों पर अपनी चिंताओं को उठाने के बजाय उनकी छवि को 'खराब' करने के इरादे से सार्वजनिक किया था।

उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि गोपाकुमार का कोई उल्टा मकसद था, उन्होंने कहा कि कॉल रिकॉर्ड से पता चलेगा कि उन्होंने उनके कॉल का जवाब, उनके दावों के विपरीत दिया था।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि डिप्टी स्पीकर ने 'राजनीतिक शालीनता' नहीं दिखाई, क्योंकि इस तरह की 'निराधार और अनावश्यक' घटनाएं वाम मोर्चे के राजनीतिक कार्यकर्ताओं के मनोबल को ठेस पहुंचाती हैं।

वामपंथी कई लोग इस समय विवाद से परेशान हैं, क्योंकि त्रिक्काकारा उपचुनाव नजदीक है और यह कांग्रेस के नेतृत्व वाले विपक्ष को चुनाव प्रचार के दौरान वामपंथियों के खिलाफ इस मुद्दे को उछालने का मौका दे दिया है।

इस बीच, यह विश्वसनीय रूप से पता चला है कि मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने इस मुद्दे पर अपनी नाराजगी व्यक्त की है।

यह गोपाकुमार ही थे, जिन्होंने जॉर्ज पर 2021 के विधानसभा चुनाव जीतने के बाद जिले में मुख्यमंत्री पिनराई विजयन के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा सत्ता में एक वर्ष पूरा होने पर उन्हें आमंत्रित नहीं करने का आरोप लगाया था।

स्वास्थ्य मंत्री को पथानामथिट्टा जिले के विकास की समीक्षा का जिम्मा सौंपा गया है।

गोपाकुमार एक अनुभवी भाकपा विधायक हैं, जो हाल ही में जिले के अदूर निर्वाचन क्षेत्र से जीते हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने निर्वाचन क्षेत्र में स्वास्थ्य क्षेत्र से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर बात करने के लिए जॉर्ज को कई बार फोन किया था, लेकिन उन्होंने उनकी कॉल नहीं उठाई और न ही उन्होंने वापस फोन किया।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि उनकी सरकार की चल रही पहली वर्षगांठ समारोह में, भले ही उनका नाम पत्रक में छपा हुआ था, उन्हें आमंत्रित नहीं किया गया था।

जॉर्ज ने अपने पत्र में उल्लेख किया है कि यह जिला अधिकारी थे, जो गणमान्य व्यक्तियों को आमंत्रित करने के लिए जिम्मेदार थे और इसमें उनकी कोई भूमिका नहीं थी।

यह पहली बार नहीं है, जब गोपाकुमार माकपा सरकार से नाराजगी जताते हुए सार्वजनिक हुए हैं।

अप्रैल में, अनुभवी भाकपा नेता सार्वजनिक हो गए, जब उन्होंने बीआर अंबेडकर की जयंती पर केरल विधानसभा में आयोजित एक राजनीतिक कार्यक्रम से उनकी तस्वीर हटाए जाने के बाद माकपा की आलोचना की।

56 वर्षीय गोपाकुमार ने अप्रैल 2021 के विधानसभा चुनावों के दौरान पठानमथिट्टा जिले के आरक्षित अदूर निर्वाचन क्षेत्र से तीन कार्यकाल पूरे किए और उन्हें उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया।

सीपीआई मुख्यमंत्री विजयन के नेतृत्व वाली सत्तारूढ़ माकपा सरकार की दूसरी प्रमुख सहयोगी है।

अदूर सीट पर हाल ही में माकपा और भाकपा के विभिन्न विंगों के बीच मुद्दों को देखा गया है और ताजा घटना पथानामथिट्टा जिले में दो वाम दलों के बीच दरार को दर्शाती है और वामपंथियों का एक वर्ग चाहता है कि वर्तमान गतिरोध को जल्दी से सुलझाया जाए।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Kerala Health Minister complains against Deputy Speaker
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kerala health minister veena george, complains against, deputy speaker, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, thiruvananthapuram news, thiruvananthapuram news in hindi, real time thiruvananthapuram city news, real time news, thiruvananthapuram news khas khabar, thiruvananthapuram news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved