• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सोलर सेक्स स्कैंडल में सीबीआई ने एलडीएफ विधायक से की पूछताछ

CBI questions LDF MLA in solar sex scandal - Thiruvananthapuram News in Hindi

तिरुवनंतपुरम। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कथित सोलर सेक्स स्कैंडल मामले में सत्तारूढ़ लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (एलडीएफ) के एक विधायक से शनिवार को पूछताछ की। सीबीआई ने एलडीएफ विधायक के.बी. गणेश कुमार के निजी सचिव, प्रदीप कुमार और उनके रिश्तेदार शरण मनोज को उनके सामने पेश होने के लिए कहा।

कुमार से पूछताछ सीबीआई द्वारा कांग्रेस सांसद हिबी ईडन से शुक्रवार को कोच्चि में पूछताछ के बाद हुई है।

सीबीआई ने अगस्त 2021 में केरल के दो बार के पूर्व मुख्यमंत्री ओमान चांडी, कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल और कांग्रेस के लोकसभा सदस्य हिबी ईडन, अदूर प्रकाश, कांग्रेस विधायक एपी अनिल कुमार और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एपी अब्दुल्लाकुट्टी के खिलाफ मामले दर्ज किए थे।

सोलर घोटाला मामले के आरोपी द्वारा दायर एक शिकायत पर मामले दर्ज किए गए थे, जिसमें कहा गया था कि उन सभी नेताओं द्वारा उसका यौन शोषण किया गया था, जिनके खिलाफ सीबीआई ने मामले दर्ज किए थे।

अप्रैल 2021 के विधानसभा चुनाव से ठीक पहले आरोपी महिला ने केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन से शिकायत की थी, जिन्होंने मामला सीबीआई को सौंप दिया था।

केरल पुलिस की जांच कई वर्षों के बाद भी किसी नतीजे पर नहीं पहुंचने के बाद उसने शिकायत दर्ज की।

सीबीआई ने तिरुवनंतपुरम में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) अदालत में तीन और कोच्चि में सीजेएम अदालत में एक मामला दायर किया है।

कुमार को पेश होने के लिए क्यों कहा गया, इस पर भौंहें चढ़ गई हैं।

कुमार और मनोज का एक-दूसरे के साथ संबंध अच्छे नहीं हैं।

सौर घोटाले का मामला ओमान चांडी सरकार के पतन का कारण बना, क्योंकि आरोपी महिला और चांडी के कार्यालय के कुछ लोगों के बीच सांठगांठ का खुलासा हुआ, जिसे वाम लोकतांत्रिक मोर्चा ने 2016 में अपने चुनाव अभियान के दौरान उठाया था।

आरोपी महिला और उसके लिव-इन पार्टनर बीजू राधाकृष्णन को कथित तौर पर सोलर स्कीम बेचकर और कई लोगों से ठगी करके पैसे वसूलते हुए पाया गया था।

चांडी के कुछ कार्यालय कर्मचारियों के साथ उनके संबंध सामने आए, जो तत्कालीन विपक्षी एलडीएफ के लिए एक प्रमुख चुनाव प्रचार का मुद्दा बन गया।

यह एक कारण था कि कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूडीएफ सरकार, (जो 2016 में सत्ता में दूसरे कार्यकाल पर नजर गड़ाए हुए थी) को हार का सामना करना पड़ा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-CBI questions LDF MLA in solar sex scandal
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: solar sex scandal, cbi, ldf mla interrogated, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, thiruvananthapuram news, thiruvananthapuram news in hindi, real time thiruvananthapuram city news, real time news, thiruvananthapuram news khas khabar, thiruvananthapuram news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved