• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

झारखंड: लातेहार और गिरिडीह में तीन नक्सली गिरफ्तार, नक्सली कैंप ध्वस्त

Three naxalites arrested in Latehar and Giridih, Naxalite camp demolished. - Ranchi News in Hindi

रांची। झारखंड के लातेहार और गिरिडीह में बुधवार को तीन हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार किये गये हैं। पुलिस ने गिरिडीह जिले में एक नक्सली कैंप भी ध्वस्त कर दिया है।

गिरिडीह पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि बुधवार सुबह सीआरपीएफ के साथ चलाये गये ज्वायंट ऑपरेशन में निमियाघाट थाना इलाके के बारडोंगा गांव में नक्सलियों का कैंप ध्वस्त कर दिया। मौके से एक हार्डकोर वकील जीतलाल मरांडी को गिरफ्तार किया। पुलिस को सूचना मिली थी कि इस गांव में इनामी माओवादी नक्सली कृष्णा हांसदा सहयोगियों के साथ बैठक कर रहा है। हालांकि पुलिस के पहुंचने की भनक लगते ही नक्सलियों का दल भागने में सफल रहा।

इधर लातेहार में झामुमो नेता दिलशेर खान हत्याकांड में शामिल टीपीसी (तृतीय प्रस्तुति कमेटी) के दो नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उनके पास से अमेरिकन पिस्टल और गोलियां बरामद की गयी हैं। लातेहार एसपी अंजनी अंजन ने बताया कि बीते 24 अप्रैल को झामुमो नेता की हत्या टीपीसी के नक्सलियों ने की थी। उन्होंने झामुमो नेता से मोटी रकम की मांग की थी। गिरफ्तार किये गये नक्सलियों में सनोज उरांव और आशेश्वर गंझू शामिल हैं। पुलिस ने बताया कि सनोज (28) मूल रूप से बिहार के कैमूर भभुआ का रहने वाला है। वह इन दिनों लातेहार के बालूमाथ में रहता था, जबकि आशेश्वर भी इसी प्रखंड के हेमपुर का रहने वाला है। इस हत्याकांड में छह नक्सली शामिल थे। अन्य की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Three naxalites arrested in Latehar and Giridih, Naxalite camp demolished.
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jharkhand, latehar, giridih, three naxalites arrested, naxalite camp demolished, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, ranchi news, ranchi news in hindi, real time ranchi city news, real time news, ranchi news khas khabar, ranchi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved