• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भागने के लिए जानबूझकर नागरिकों को निशाना बनाते हैं आतंकी: सेना

Terrorists deliberately target civilians to flee: Army - Srinagar News in Hindi

श्रीनगर। भारतीय सेना ने मंगलवार को कहा कि आतंकवादी भागने में सफल होने के लिए मुठभेड़ के दौरान जानबूझकर नागरिकों को निशाना बनाते हैं।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, "शोपियां के चौधरी गुंड से लगभग 4 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में स्थित पांडोशन के सामान्य क्षेत्र में आतंकवादियों की संभावित उपस्थिति के इनपुट के आधार पर, भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा 9 मई 2022 को शाम लगभग 7.50 बजे एक संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया गया था।"

बयान के अनुसार, "रात लगभग 8.30 बजे जब हमारी टीमें लक्षित घर (टागरेट हाउस) के चारों ओर एक घेरा स्थापित कर रही थीं, आतंकवादियों ने घेरा तोड़ने के प्रयास में सभी दिशाओं में अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरू कर दीं, जिससे नागरिकों की जान जोखिम में पड़ गई।"

प्रवक्ता ने कहा, "नागरिकों के जीवन के लिए गंभीर खतरे को भांपते हुए, हमारी टीमों ने आतंकवादियों द्वारा भारी गोलीबारी के बावजूद ऑपरेशन साइट से नागरिकों को निकालना शुरू किया।"

उन्होंने आगे कहा, "आतंकवादियों ने जब महसूस किया कि उन्हें घेर लिया जा रहा है, तो उन्होंने भागने की कोशिश में उनकी सहायता के लिए अराजकता पैदा करने के लिए गोलीबारी शुरू कर दी जाए। अपनी सुरक्षा को दांव पर लगाने के साथ, सुरक्षा बल अधिकांश नागरिकों को सुरक्षित स्थान पर निकालने में सफल रहे। हालांकि, आतंकवादियों की ओर से लगातार और लक्षित गोलीबारी के कारण, एक सैनिक लांस नायक संजीब दास और दो नागरिक शाहिद गनी डार और सुहैब अहमद बंदूक की गोली लगने से घायल हो गए।"

सेना के प्रवक्ता ने कहा, "सभी घायलों को तुरंत सेना के हेलीकॉप्टर से 92 बेस अस्पताल, श्रीनगर ले जाया गया। समय पर चिकित्सा मिलने और डॉक्टरों के सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद, शाहिद गनी डार ने दम तोड़ दिया। अन्य घायल नागरिक, सुहैब अहमद की हालत गंभीर लेकिन वह फिलहाल स्थिर बताई जा रही है। उसकी अब लाइफ सेविंग सर्जरी होगी। लांस नायक संजीब दास की हालत स्थिर है और वह खतरे से बाहर हैं।"

उन्होंने कहा, "अंधेरे का फायदा उठाकर आतंकवादी ऑपरेशन साइट से भागने में सफल रहे। सुरक्षा बलों ने इन आतंकवादियों को पकड़ने के लिए अपना तलाशी अभियान तेज कर दिया है।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Terrorists deliberately target civilians to flee: Army
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: army, terrorists, deliberately targeting civilians to escape, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, srinagar news, srinagar news in hindi, real time srinagar city news, real time news, srinagar news khas khabar, srinagar news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved