• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

अबु इस्लाइल के बाद लश्कर ने इस्लाम को सौंपी कमान, जानिए कौन है..

जम्मू। जम्मू कश्मीर में लश्कर कमांडर अबु इस्माइल के मुठभेड में मारे जाने के बाद लश्कर ए तैयबा ने अपना नया कमांडर चुन लिया है। लश्कर ए तैयबा ने जीनत उल इस्लाम को अपना नया कमांडर चुना है। प्राप्त जानकारी के अनुसार जीनत उन इस्लाम कश्मीर का ही रहने वाला है। इस्लाम दक्षिणी कश्मीर के शोपियां स्थित सुगन जानीपुरा का रहने वाला है। जीनत उल इस्लाम घाटी में सुरक्षाबलों के निशाने पर रहे मोस्ट वांटेेड आतंकियों की सूची में शामिल है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 28 वर्षीय जीनत उल इस्लाम नवंबर 2015 में आतंकी संगठन लश्कर से जुडा था। ज्ञातव्य है कि यह पहली बार है जब आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा ने कश्मीर की कमान किसी स्थानीय को सौंपी है। इससे पहले कश्मीर में लश्कर के ज्यादातर कमांडर पीओके या पाकिस्तान के थे।

रिपोर्ट के अनुसार जीनत उन इस्लाम विस्फोटक आईईडी बनाने में दक्ष है। उसे आईईडी बनाने का महारथी माना जाता है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस्लाम 23 फरवरी को शोपियां में हुए आतंकी हमले के मुख्य आरोपियों में से एक है। ज्ञातव्य है कि शोपियां में आतंकियों ने सेना के गश्ती दल पर हमला कर दिया था। इस हमले में तीन जवानों और एक महिला की मौत हो गई थी। जीनत उल इस्लाम स्थानीय कॉलेज से आर्ट्स में ग्रैज्एट है। इस्लाम को 2008 में पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

उस वक्त वह अल बद्र संगठन का सदस्य था। इस्लाम को जन सुरक्षा अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया था। वह 2011 में जेल से छूटा। जेल से छूटने के बाद उसने कुछ समय अपने पिता के साथ काम किया। इस दौरान उसकी शादी हो गई। शादी के बाद वह 2015 में आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा से जुड गया।

इस्लाम से पहले ये रहे कश्मीर में लश्कर के कमांडर:

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-After Abu Ismail local Kashmiri terrorist Zeenat ul Islam is likely to be next LeT chief
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: new let chief in kashmir, abu ismail, zeenat ul islam, local kashmiri terrorist zeenat ul islam, zeenat ul islam to be next let chief, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, srinagar news, srinagar news in hindi, real time srinagar city news, real time news, srinagar news khas khabar, srinagar news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved