• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सेना भर्ती में नहीं चल सकेगी गड़बड़ी, रोकने के उपाय किए

Army recruitment can not be Rigged - Una News in Hindi

ऊना। सेना भर्ती में गड़बड़ी को रोकने के लिए इस बार कड़े कदम उठाए गए हैं। सेना भर्ती में किसी भी तरह की अब धांधली नहीं चलेगी। भर्ती में अब दलालों की दुकान बंद होने वाली है। बताया जाता है कि भारतीय सेना ने राज्य में हो रही सैन्य भर्ती में पहली बार डिजिटल बैंड का इस्तेमाल शुरू कर दिया है। वहीं ऊना में चल रही भर्ती रैली में अभ्यर्थियों को बाकायदा डिजिटल बैंड लगाने के बाद ही मैडिकल के लिए एंट्री दी जा रही है। डिजिटल बैंड में बायोमेट्रिक सिस्टम के अलावा अभ्यर्थी के रेटीना मार्क भी निरापद किए जाएंगे, जो यूएफआईडी सर्वर में अपलोड रहेगा।
इस बार सेना भर्ती में 29 हजार युवाओं ने आवेदन किया
भर्ती में अव्यवस्था और अन्य प्रकार की संभावित धांधली से बचने के कारण यह प्रयोग किया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि इस बार ऊना में 6 जिलों की भर्ती में 29 हजार युवाओं ने आवेदन किया है। सेना ने भर्ती होने आए युवाओं का पहली बार ड्रग टेस्ट भी करवाया जा रहा है। इनमें ग्राउंड पास करने वालों को सेना की ओर से डिजीटल बैंड जारी किए जा रहे हैं। सेना भर्ती अधिकारी कर्नल संजय चावला ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि भर्ती में किसी प्रकार की धांधली के चलते ही इस बार सेना ने नया प्रयोग करते हुए डिजिटल बैंड समेत डोप टेस्ट को अपनाया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Army recruitment can not be Rigged
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: himichal pradesh news, una news, army recruitment can not be rigged, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, una news, una news in hindi, real time una city news, real time news, una news khas khabar, una news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved