• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
1 of 1

छुट्टी मनाने शिमला में पर्यटकों की उमड़ी भीड़

Tourist hotspots in Shimla - Shimla News in Hindi

शिमला| स्वतंत्रता दिवस के अवकाश के साथ ही मिले शनिवार इतवार की छुट्टियों का भरपूर मजा उठाने के लिए हिमाचल प्रदेश के सभी पर्यटक स्थलों पर पर्यटकों की भीड़ उमड़ी हुई है। चार दिनों के अवकाश वाले साप्ताहांत से पहले ही राज्य के अधिकांश पर्यटक स्थलों के कई होटल और गेस्ट हाउसों की बुकिंग फुल हो चुकी है।

हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम (एचपीटीडीसी) के महाप्रबंधक विजय शर्मा ने आईएएनएस से कहा, "शिमला और धर्मशाला में हमारे अधिकांश होटलों में 14 अगस्त तक पहले ही बुकिंग हो चुकी है।"

शर्मा ने बताया कि शिमला, कसौली, चैल, नारकंडा, धर्मशाला, पालमपुर, राजगढ़ और रेनुका में सभी होटल भर चुके हैं।

हालांकि मनाली में इस बार ज्यादा पर्यटक नहीं पहुंचे।

शर्मा ने इस बारे में कहा, "मीडिया द्वारा मनाली से जुड़े राजमार्ग पर बार-बार भूस्खलन होने की खबरों के कारण इस बार यहां बेहद कम बुकिंग हुई है।"

पर्यटन विभाग के अनुमान के अनुसार, शनिवार से शुरू होकर मंगलवार को गणतंत्र दिवस के अवसर पर समाप्त होने जा रहे चार दिनों के इस साप्ताहांत में राज्य में 75,000 पर्यटकों के पहुंचने की उम्मीद है।

कुछ लोगों ने चार दिनों का साप्ताहांत मनाने के लिए शनिवार, इतवार को मंगलवार के गणतंत्र दिवस के अवकाश के साथ सोमवार का अवकाश ले लिया है।

शिमला के ओबेरॉय ग्रुप ऑफ होटल्स के जनसंपर्क अधिकारी डी.पी. भाटिया के अनुसार, "15 अगस्त तक के लिए हमारे सभी होटल लगभग भर चुके हैं।"

हालांकि, पर्यटकों को सावधान रहने की चेतावनी देते हुए एक अधिकारी ने कहा, "अपनी यात्रा की योजना पहले ही बना लें। सड़क की स्थिति और इस बात की जानकारी ले लें कि सड़कें और ऊंचे पर्वतीय दर्रे खुले हैं या नहीं।"

साथ ही पर्यटकों को अपने साथ हल्के ऊनी कपड़े ले जाने की सलाह भी दी गई है, क्योंकि लगातार बारिश के कारण पहाड़ों में तापमान में काफी गिरावट आ गई है।

शिमला के मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि शिमला, नरकंडा, कुफरी, चैल, कसौली, मनाली, पालमपुर और धर्मशाला में लगभग हर रोज बारिश हो रही है।

उन्होंने कहा, "15 अगस्त तक कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है।"
- ईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Tourist hotspots in Shimla
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: tourist hotspots, shimla, holiday, independence day 2017, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, shimla news, shimla news in hindi, real time shimla city news, real time news, shimla news khas khabar, shimla news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved