• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

हिमाचल प्रदेश में 6300 करोड़ रुपये का बजट प्रस्ताव

Himachal proposes annual plan of Rs 6300 crore - Shimla News in Hindi

शिमला। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सोमवार को कहा कि मौजूदा वित्त वर्ष के 5,700 करोड़ रुपये से 600 करोड़ रुपये की वृद्धि के साथ 2018-19 के लिए 6,300 करोड़ रुपये का प्रस्तावत किया गया है। राज्य के 2018-19 के बजट की प्राथमिकताओं को अंतिम रूप देने के लिए विधायकों की एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए उन्होंने कहा कि यह 10.51 फीसदी की वृद्धि है, जो कि 2017-18 के प्रथम तीन तिमाहियों में राज्य की वृद्धि दर 6.8 फीसदी से अधिक है।

ठाकुर ने बिलासपुर में 1,351 करोड़ रुपये की लागत से अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) को मंजूरी देने के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया। बिलासपुर एम्स को 48 महीनों के भीतर पूरा किया जाएगा। इस संथान में 750 बिस्तरों की क्षमता वाला एक अस्पताल व ट्रॉमा सेंटर होगा। राज्य के आर्थिक विकास में पर्यटन, बागवानी व जल-विद्युत उत्पादन प्रमुख योगदान देते हैं।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Himachal proposes annual plan of Rs 6300 crore
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: himachal pradesh chief minister jai ram thakur, prime minister narendra modi, narendra modi, all india institute of medical sciences aiims, bilaspur jai ram thakur, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, shimla news, shimla news in hindi, real time shimla city news, real time news, shimla news khas khabar, shimla news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved