• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राशन का कोटा उठते ही उपभोक्ता को मिलेगा SMS, रूकेगी धांधली

Consumers will get SMS as ration quota raises, stop rigging - Shimla News in Hindi

शिमला। राशन के दुकानदार अब सरकारी दर पर मिलने वाली खाद्य सामग्री को ब्लैक में नहीं बेच सकेंगे। राशन विक्रेता जैसे ही सरकारी कोटा उठाएगा उपभोक्ता के मोबाइल पर मैसेज आ जाएगा। राशन की हेराफेरी को लेकर डिपो से मिल रही शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए सरकार अब नई पहल करने जा रही है। इस पहल के अनुसार उपभोक्ताओं के मोबाइल फोन पर SMS के माध्यम से डिपो में राशन का कोटा पहुंचते ही सूचना मिलेगी।
उपभोक्ता के मोबाइल पर आएगा SMS
इसके अतिरिक्त उपभोक्ताओं ने संबंधित माह में राशन का कितना कोटा उठाया है या नहीं इसकी जानकारी भी सामान खरीदते ही तुरंत मोबाइल फोन पर मिल जाएगी। इसके लिए सभी उपभोक्ताओं से मोबाइल नंबर मांगे जाएंगे, जिसकी अंतिम तारीख 31 मार्च 2018 होगी। केंद्र सरकार के संयुक्त सचिव सुभाशीष पांडा ने शिमला में खाद्य नागरिक आपूर्ति विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर इस बारे में निर्देश जारी किए हैं। सुभाशीष पांडा बीते 2 दिनों से शिमला में हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Consumers will get SMS as ration quota raises, stop rigging
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: himachal news, shimala news, consumers will get sms as ration quota raises, stop rigging, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, shimla news, shimla news in hindi, real time shimla city news, real time news, shimla news khas khabar, shimla news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved