• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कांग्रेस को पथ यात्रा नहीं बल्कि पश्चाताप यात्रा करनी चाहिए- प्रेम कुमार धूमल

Congress should not travel path yatra but should repent yatra said Prem Kumar Dhumal - Shimla News in Hindi

शिमला। नेता प्रतिपक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने प्रदेशभर में बढ़ते अपराधों के प्रति आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि अपने कार्यकाल में कांग्रेस ने प्रदेश को भ्रष्टाचार, अपराध व माफियाराज की गर्त में धकेल दिया है। प्रदेशभर में गंभीर अपराधों में पूर्व की तुलना में तीन गुना वृद्धि हुई है। अपराधियों से निपटने में असफल कांग्रेस को पथ यात्रा नहीं बल्कि पश्चाताप यात्रा करनी चाहिए।

प्रो0 धूमल ने कहा कि कांग्रेस सरकार द्वारा अपराधियों व गैर सामाजिक तत्वों को संरक्षण देने की नीति की वजह से प्रदेश में बढ़ रहे अपराधों के प्रति मुख्यमंत्री द्वारा कान और आंख बंद कर देने से सच्चाई नहीं बदलेगी। गुड़िया मामले में भी शुरूआती दौर में लिपापोती की कोशिश न हुई होती तो सरकार को बदनामी नहीं झेलनी पड़ती और न ही मुख्यमंत्री को दोषारोपण की राजनीति करनी पड़ती।



प्रो0 धूमल ने मुख्यमंत्री के इस बयान को कि इस तरह के मामले विपक्ष को नहीं उठाने चाहिए, पर भी कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि विपक्ष का कर्तव्य है कि प्रदेश में हो रहे किसी भी गलत कार्य को वह जनता के समक्ष लायें और गुड़िया मामले में तो मीडिया, सोशल मीडिया, साधारण जनता और विपक्ष ने जागरूकता नहीं दिखाई होती तो इस मामले का हश्र भी वही होता तो प्रदेशभर में घटित अन्य मामलों का हुआ है। जहां दोषियों को कानून के कटघरे में खड़ा करने के बजाए उन्हें सरक्षण प्रदान किया जाता रहा है।




प्रो0 धूमल ने कहा कि गुड़िया मामले में सरकार की नाकामी को लेकर केवल साधारण जनता और विपक्ष ही सरकार को कटघरे में नहीं खड़ा कर रहे हैं बल्कि उन्हीं की पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भी यह स्वीकार कर चुके हैं कि सरकार के ढुलमुल रवैये और पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा तथाकथित आरोपियों के फोटो फेसबुक में डालने के पश्चात से लोगों में आक्रोश बढ़ा है। क्या यह मुख्यमंत्री कार्यालय पर प्रश्न चिन्ह नहीं है ? आखिरकार किसने मुख्यमंत्री कार्यालय को यह इजाजत दी कि वह बिना जांच के ही इस तरह के फोटो अपलोड करें।


धूमल ने कहा कि भाजपा का यह मानना है कि गुड़िया के परिजनों को न्याय मिलना चाहिए और उनके द्वारा प्रकट की गई किसी भी शंका का निष्पक्ष ढंग से निराकरण होना चाहिए। परन्तु अगर आज जनता को प्रदेश सरकार और पुलिस प्रशासन पर जरा भी विश्वास नहीं है तो इसका मुख्य कारण सरकार के साढ़े चार वर्षों की कारगुजारियां व कृत्य रहे है। क्या यह सच नहीं है कि कांग्रेस सरकार के इस कार्यकाल के दौरान इतनी बड़ी आपराधिक वारदात के पश्चात जांच पूरी होने से पूर्व ही मुख्यमंत्री आरोपियों को क्लीन चिट देते रहे हैं ? और आपराधिक वारदात के पश्चात दोषियों को सजा दिलवाए जाने के बजाए उन्हें बचाने के लिए पुलिस प्रशासन ज्यादा सक्रिय रहा है ? होशियार हत्या कांड, कुल्लू में मासूम के साथ दुराचार, धर्मशाला का कथित रेप कांड ऐसे मामले है जहां पुलिस अभी तक दोषियों को नहीं पकड़ पाई है।



धूमल ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कांग्रेस के इस कार्यकाल में देवभूमि हिमाचल अपराध भूमि में तबदील हो गया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Congress should not travel path yatra but should repent yatra said Prem Kumar Dhumal
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: congress, should not travel path yatra, should repent, prem kumar dhumal, shilma, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, shimla news, shimla news in hindi, real time shimla city news, real time news, shimla news khas khabar, shimla news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved