• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
  • Results
1 of 1

अटेंडेंट को गले में लटकाना होगा पास, खोने पर 20 रूपए लगेंगे

Attendant will hang pass in the throats, 20 rupees will be lost if you lose - Shimla News in Hindi

शिमला। आईजीएमसी में चोरी की वारदातों को रोकने व भीड़ कम करने के लिए प्रशासन ने एक नई तरकीब निकाली है। अब मरीजों के साथ आए अटेंडेंट को अपने गले में पास लटकाना अनिवार्य होगा। इस कार्ड में पेशेंट का नाम व बेड नंबर लिखा होगा। जब भी उसे वार्ड में दाखिल होना होगा, उसे यह कार्ड गले में लटकाना होगा। किसी कारणवश अगर यह पास खो जाता है तो उसे 20 रूपए भरकर नया पास बनवाना होगा। यह इसलिए किया गया है ताकि मरीज के साथ केवल एक ही व्यक्ति अंदर जाए। इससे जब वार्ड में भीड़ कम होगी तो चोरी या पोकेटमारी जैसी घटनाओं से भी निजात मिल सकेगा। मरीज के ज्यादा गंभीर होने पर डॉक्टर व वार्ड सिस्टर के कहने पर दो कार्ड जारी किए जाएंगे।

पहले भी इस तरह के पास बनवाए जा चुके हैं लेकिन पहले इसे गले में लटकाना नहीं होता था और अटेंडेंट इसे पर्स में या जेब में रखकर घुमते रहते थे। अब केवल वहीं एंट्री कर सकेगा जिसके गले में यह पास होगा। ​अभी फिलहाल आर्थो, मेडिसिन वार्ड के लिए यह पास जारी किए गए हैं। अन्य वार्डों के लिए जल्दी ही जारी कर दिए जाएंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Attendant will hang pass in the throats, 20 rupees will be lost if you lose
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: igmc, ward pass, hindi news, government hospital, news in hindi, breaking news in hindi, shimla news, shimla news in hindi, real time shimla city news, real time news, shimla news khas khabar, shimla news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved