• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

श्रमिकों के कल्याण एवं उत्थान का मार्ग प्रशस्त कर रही है सरकार- राजीव जैन

Government is paving the way for welfare and upliftment of workers - Rajiv Jain - Sonipat News in Hindi

सोनीपत। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मीडिया विभाग प्रमुख राजीव जैन ने कहा कि प्रदेश सरकार श्रमिकों के उत्थान एवं कल्याण का मार्ग प्रशस्त कर रही है। इसलिए हर साल सरकार ने 17 सितंबर को राजकीय श्रम दिवस मनाने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि हिंदू कालेज के पास खडे होने वाले सैंकडों श्रमिकों के लिए शैड का निर्माण किया जाएगा, ताकि उन्हें बैठक का स्थान मिल सके।
शनिवार को हिंदू कालेज के पास खडे होने वाले श्रमिकों के बीच जब भाजपा प्रदेश मीडिया विभाग प्रमुख राजीव जैन पहुंचे, तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। उन्होंने श्रमिकों से बातचीत करते हुए उनके सामने आने वाली तकलीफें जानी। उन्होंने कहा कि तीन साल की भाजपा सरकार द्वारा श्रमिकों के उत्थान के लिए अनेक योजनाएं तैयार की गई हैं, ताकि श्रमिकों को सामाजिक संरक्षण दिया जा सके। उन्होंने पलवल के दुधोला में बन रहे भगवान विश्वकर्मा कौशल विकास विश्वविद्यालय का जिक्र करते हुए कहा कि युवा को उनकी रूचि के क्षेत्र में प्रशिक्षण देकर कुशल बनाया जाएगा, ताकि प्रधानमंत्री के प्रत्येक हाथ को रोजगार के अवसर अभियान को कामयाब बनाया जा सके। श्रमिक वर्ग को सहूलियत देने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा सोनीपत में राज्य स्तरीय सम्मेलन किया गया और श्रमिकों के उत्थान की पटकथा लिखी गई। पंजीकृत श्रमिकों के लिए धार्मिक यात्रा शुरू किए जाने, ईएसआई अस्पतालों की संख्या बढाना तथा पुराने अस्पतालों में बैड संख्या में बढोतरी करने का लक्ष्य रखा गया है। सोनीपत जिला में गोहाना तथा खरखौदा में ईएसआई डिस्पेंसरी खोली जाएगी। श्रमिकों के बच्चों को बेहतर शिक्षा के लिए शहरों में स्थापित हास्टल में जगह दिए जाने से युवाओं को आगे बढने का अवसर प्रदान होगा। इस मौके पर श्रमिकों ने मांग उठाई कि हिंदू कालेज के पास यदि एक शैड का निर्माण हो तो उन्हें दिनभर खडा नहीं होना पडेगा। इसपर सहमति जताते हुए भाजपा प्रदेश मीडिया प्रमुख राजीव जैन ने कहा कि जल्द ही नगर निगम श्रमिकों के लिए शैड का निर्माण कराएगा। इस अवसर पर संजीव वलेचा एवं बडी संख्या में श्रमिक मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Government is paving the way for welfare and upliftment of workers - Rajiv Jain
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bharatiya janata party state media department chief rajiv jain, haryana news, haryana hindi news, sonipat news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, sonipat news, sonipat news in hindi, real time sonipat city news, real time news, sonipat news khas khabar, sonipat news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved