• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सीएम खट्‌टर सोनीपत में करेंगे 3 बड़ी परियोजनाओं का श्रीगणेश

CM Khatkar Inaugurate 3 big projects in Sonipat - Sonipat News in Hindi

सोनीपत/चंडीगढ़। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मीडिया विभाग प्रमुख राजीव जैन ने कहा है कि 16 नवंबर से दो दिवसीय दौरे पर सोनीपत आ रहे मुख्यमंत्री मनोहर लाल सोनीपत क्षेत्र की कायापलट करने वाली तीन परियोजनाओं का श्रीगणेश करेंगे। उन्होंने कहा कि सोनीपत के आमूल-चूल ढांचे में बढा बदलाव लाने वाली इन तीन परियोजनाओं पर 259 करोड रूपए की राशि खर्च की जाएगी, जिससे पेयजलापूर्ति व्यवस्था तथा सीवरेज प्रबंधन में अप्रत्याशित सुधार होंगे और शहर में बदनुमा दाग की तरह डे्रन छह को कवर करके मुगल कैनाल की तर्ज पर बनाया जाएगा।

आज यहां जारी बयान में भाजपा प्रदेश मीडिया विभाग प्रमुख राजीव जैन ने कहा कि दशकों से भेदभाव के शिकार रहे सोनीपत के लिए 16 नवंबर का दिन ऐतिहासिक साबित होने वाला है। इस दिन मुख्यमंत्री मनोहर लाल सोनीपत क्षेत्र के नागरिकों के दैनिक जीवन में बडा बदलाव लाने वाली उन तीन महत्वाकांशी परियोजनाओं का भी श्रीगणेश करेंगे, जिसके लिए बीते तीन वर्षों से खाका तैयार किया जा रहा था। उन्होंने कहा कि अमु्रत योजना सोनीपत के नागरिकों के लिए संजीवनी बूटी का काम करने जा रही है, क्योंकि इस योजना के तहत ही नागरिकों को लंबे समय तक पीने के पानी से लेकर गंदे पानी की निकासी के प्रबंध का समाधान हो जाएगा।

भाजपा नेता राजीव जैन ने बताया कि सोनीपत क्षेत्र के बदहाल सीवरेज नेटवर्क को दुरूस्त करने के लिए 114 करोड रूपए की राशि खर्च करते हुए जर्जर सीवरेज लाइन को बदला जाएगा और समय के साथ बढी आबादी के मद्देनजर नई सीवरेज लाइन को बिछाया जाएगा। शहर की 16 कालोनियों और निगम में शामिल 10 गांवों में पीने के पानी की लाइन बिछाने के लिए 58 करोड रूपए खर्च कर पेयजलापूर्ति व्यवस्था को दुरूस्त किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 87 करोड रूपए की राशि खर्च करते हुए शहर के मध्य से गुजर रही डे्रन छह को कवर करते हुए इसे करनाल की मुगल कैनाल के तर्ज पर विकसित किए जाने का काम शुरू हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि इन तीन परियोजनाओं के माध्यम से जहां नागरिकों को लंबे समय तक आधारभूत ढांचा मिलेगा, अपितु दशकों पुरानी समस्याओं से निजात मिलेगी। उन्होंने कहा कि सोनीपत के इतिहास में पहली बार एक साथ 259 करोड रूपए के विकास कार्य शुरू होंगे, जो शहर की सूरत बदलने में अहम भूमिका निभाएंगे। इस दौरान मशद मोहल्ला में डेढ करोड रूपए की लागत से तैयार स्कूल भवन का भी मुख्यमंत्री लोकार्पण करेंगे। उन्होंने कहा कि इस स्कूल भवन के निर्माण से धानकान बस्ती में मंदिर में लंबे समय से चल रहे स्कूल को अपना भवन मिलेगा और पार्किंग बनाने के लिए भी जगह उपलब्ध हो जाएगी। उन्होंने कहा कि पूर्व में सरकारें जहां सोनीपत की जनता को धोखा देती रही हैं, वहीं आज वर्तमान सरकार जनता के हितों को सर्वोपरि मानते हुए मूलभूत सुविधाओं को मजबूत करने की दिशा में गंभीरता से काम कर रही है।

प्रबुद्धजनों के साथ बैठक भी करेंगे सीएम

भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी राजीव जैन ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल 16 नवंबर को सोनीपत आएंगे। जहां वह डेढ दर्जन विकास कार्यों का श्रीगणेश एवं लोकार्पण करेंगे। इसके बाद प्रशासनिक अधिकारी के साथ बैठक तथा प्रबुद्धजनों के साथ बैठक करेंगे। 17 नवंबर को सबसे पहले मुरथल स्थित दीनबंधु छोटूराम विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विवि परिसर में अखिल विश्व गायत्री परिवार शांति कुंज द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करेंगे और इसके बाद लघु सचिवालय परिसर में जनता दरबार में जन शिकायतों का निवारण करेंगे। उन्होंने बताया कि दोपहर में मुख्यमंत्री जिला परिषद हाल में जनप्रतिनिधियों, निगरानी समिति सदस्यों और जिला पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे और इसके बाद खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी कार्यालय राई का दौरान करेंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-CM Khatkar Inaugurate 3 big projects in Sonipat
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: cm khatkar inaugurate 3 big projects in sonipat, chandigarh news, bharatiya janata party, state media department chief, rajeev jain, chief minister manohar lal, sonipat, sonepat, cm visit of sonipat, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, sonipat news, sonipat news in hindi, real time sonipat city news, real time news, sonipat news khas khabar, sonipat news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved