• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

डेरा की विपश्यना से थाने में पुलिस ने पूछा-कहां गई हनीप्रीत, मिला ये जवाब

सिरसा। डेरा सच्चा सौदा का मैनेजमेंट देखने वाली विपश्यना सोमवार को पुलिस के सामने पेश हुई। इस दौरान पुलिस ने विपश्यना से हनीप्रीत और पंचकूला में हुए दंगों को लेकर कई सवाल किए। पुलिस ने विपश्यना से हनीप्रीत के बारे में सवाल किए और पूछा कि वह कहां? उसने बताया कि आखिरी बार हनीप्रीत से उसकी बात 25 अगस्त को बात हुई थी। इसके बाद उसे नहीं पता हनीप्रीत कहां है? जानकारी के मुताबिक विपश्यना सोमवार को 3.30 बजे सिरसा सेक्टर -20 स्थित हुड्डा पुलिस चौकी में पेश हुई। यहां डीएसपी कुलदीप सिंह बेनीवाल ने विपश्यना से पूछताछ की। पूछताछ के दौरान विपश्यना ने बताया कि हनीप्रीत से उसने 25 अगस्त को बात की थी। इसके बाद उसे नहीं पता हनीप्रीत कहां है?

पंचकूला और सिरसा में हुई हिंसा पर विपश्यना ने कहा कि मेरा इसमें कोई रोल नहीं है। मीडिया रिकॉर्ड मौजूद हैं कि मैंने शांति बनाए रखने की अपील की थी। हिंसा का यह काम कुछ असमाजिक तत्वों का है, हमारा कोई लेना देना नहीं है। आपको बता दें कि विपश्यना को रविवार को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। लेकिन, तबियत खराब होने के कारण वह पहुंच नहीं पाई थी। राम रहीम को साध्वी दुष्कर्म मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद 25 अगस्त को पंचकुला में हिंसा शुरू हो गई थी। हिंसा के कारण पंचकुला में 32 लोगों की मौत हो गई थी और लगभग 250 लोग घायल हो गए थे।

हरियाणा के डीजेपी ने कहा, नेपाल में नहीं है हनीप्रीत

हरियाणा पुलिस ने सोमवार को डेरा सच्चा सौदा संप्रदाय के अनुयायियों द्वारा पिछले महीने पंचकुला में की गई हिंसा को लेकर वांछित लोगों की एक सूची जारी की है। इस सूची में संप्रदाय प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह की करीबी सहयोगी हनीप्रीत कौर का नाम सबसे ऊपर है। सूची में राम रहीम के एक अन्य शीर्ष सहयोगी व डेरा के प्रवक्ता आदित्य इंसा का नाम भी शामिल है, जो इस समय फरार है। हरियाणा के डीजीपी बीएस संधू ने सोमवार को बताया कि हनीप्रीत को बाबा के साथ हेलीकॉप्टर में ले जाना सब कुछ एक प्लानिंग के तहत था। भारत के इतिहास में यह पहली बार हुआ होगा कि किसी दोषी को ऐसे जेल पहुंचाया गया। उन्होंने बताया कि हनीप्रीत की पुलिस और एसआईटी कई राज्यों में तलाश कर रही है। हालांकि, उसके नेपाल में होने की हमें कोई जानकारी नहीं मिली है।

कई राज्यों में हनीप्रीत की तलाश जारी

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Sirsa police questions Dera chairperson Vipassana Insan on honeypreet
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: gurmeet ram rahim, dera sacha sauda, dera chairperson, vipassana insan, honeypreet, special investigating team, sit, sirsa police, dabwali dsp, kuldeep beniwal, sirsa and panchkula violence\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, sirsa news, sirsa news in hindi, real time sirsa city news, real time news, sirsa news khas khabar, sirsa news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved