• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बच्चा चोरी होने के मामले में नर्स सस्पेंड, 12 संविदा कर्मचारी बर्खास्त, कार्मिकों का विरोध

Suspended nurse in case of child theft, 12 contract employees dismissed, protest against personnel - Rohtak News in Hindi

रोहतक। पीजीआई रोहतक के वार्ड नंबर 2 से नवजात बच्चा चोरी होने के मामले में एक स्टाफ नर्स व 12 अनुबंधित कर्मचारियों पर गाज गिरी है। हेल्थ यूनिवर्सिटी प्रशासन ने स्टाफ नर्स को सस्पेंड, जबकि अनुबंधित कर्मियों को बर्खास्त कर दिया है। पीजीआई नर्सिंग एसोसिएशन ने इस कार्रवाई का विरोध करते हुए प्रशासन को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया है। एसोसिएशन का कहना है कि अगर डाक्टर्स पर भी कार्रवाई नहीं हुई तो 15 सितंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे।

रोहतक की डेयरी मोहल्ला की रंजू ने 10 सितंबर को पीजीआई के वार्ड नंबर 2 में एक बच्चे को जन्म दिया था। जन्म के आधा घंटे बाद ही लेबर रूम से यह बच्चा गायब हो गया था। पुलिस ने बच्चे के पिता सन्नी की शिकायत के आधार पर अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। इस बारे में वार्ड में कार्यरत सभी डाक्टर्स, नर्सिंग स्टाफ, अन्य कर्मचारी और वार्ड में भर्ती अन्य मरीजों व उनके परिजनों से पूछताछ की गई, लेकिन अब तक इस मामले में कोई सुराग हाथ नहीं लग पाया है। बच्चे की मां रंजू का रो रोकर बुरा हाल है। वह अभी भी पीजीआई में ही भर्ती है। परिजन पुलिस और हेल्थ यूनिवर्सिटी प्रशासन के पास इधर-उधर भटक रहे हैं। रोहतक पुलिस ने भी नवजात के बारे में कोई भी सूचना देने पर 50 हजार रूपए का इनाम घोषित कर रखा है।

हेल्थ यूनिवर्सिटी के वीसी डा. ओपी कालड़ा ने 4 सदस्यीय कमेटी का गठन किया था। इस कमेटी ने वीसी को अपनी रिपोर्ट सौंप दी। इसी रिपोर्ट के आधार पर बुधवार को हेल्थ यूनिवर्सिटी प्रशासन ने स्टाफ नर्स बलजीत कौर को सस्पेंड कर दिया है। इसी नर्स की लेबर रूम में ड्यूटी थी, जहां रंजू ने बच्चे को जन्म दिया था। वहीं, अनुबंधित आधार पर कार्यरत 12 सुरक्षा कर्मचारी, बेयरर और सफाई कर्मचारियों को भी बर्खास्त कर दिया है। ये सभी कर्मचारी वार्ड नंबर 2 व लेबर रूम में ड्यूटी पर थे।

प्रशासन की इस कार्रवाई का पीजीआई नर्सिंग एसोसिएशन ने विरोध किया है। एसोसिएशन के बैनर तले पीजीआई की सभी नर्सिस वीसी ऑफिस के बाहर एकजुट हो गई और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक यादव ने कहा कि इस मामले में प्रशासन जिम्मेदार डाक्टर्स को बचाने का प्रयास कर रहा है। उन्होंने डाक्टर्स पर भी कार्रवाई की मांग की।
बाद में नर्सिंग एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने हेल्थ यूनिवर्सिटी के वीसी डा. ओपी कालड़ा व पीजीआई निदेशक राकेश गुप्ता से भी मुलाकात की। इन आला अधिकारियों ने इस मुलाकात के बाद मामले की गहनता से जांच के लिए एक और कमेटी का गठन कर दिया। जिसके बाद एसोसिएशन ने प्रशासन को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया है। अगर डाक्टर्स के खिलाफ भी कार्रवाई नहीं हुई तो 15 सितंबर से सभी नर्स अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चली जाएंगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Suspended nurse in case of child theft, 12 contract employees dismissed, protest against personnel
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana news, rohtak news, suspended nurse in case of child theft, 12 contract employees dismissed in rohtak, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, rohtak news, rohtak news in hindi, real time rohtak city news, real time news, rohtak news khas khabar, rohtak news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2017 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved